खेल

तेजी और स्विंग के कारण पाकिस्तान का दौरा बहुत मुश्किल था: सुनील गावस्कर

 नई दिल्ली 
भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा है कि 1982-83 में भारत का पाकिस्तान दौरा इसलिए बहुत मुश्किल था, क्योंकि उस समय मेजबान टीम की गेंदबाजी में बहुत तेज और स्विंग थी। गावस्कर ने एक यूट्यूब चैनल पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा के साथ बातचीत में कहा, “1982-83 में भारत ने पाकिस्तान का दौरा किया था। इमरान खान और सरफराज नवाज द्वारा फेंका गया हर एक स्पेल चुनौतीपूर्ण था। उन्होंने सीरीज में 40 विकेट लिए थे और वह दौरा काफी मुश्किल था।” 

पाकिस्तान ने इमरान खान की कप्तानी में छह मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की थी। सीरीज में इमरान ने सबसे ज्यादा 40 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, भारत के लिए कपिल देव ने सबसे ज्यादा 24 विकेट लिए थे। 
 
गावस्कर ने कहा, “इमरान और सरफराज ने काफी चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी की। उन दिनों किसी ने भी रिवर्स स्विंग के बारे में नहीं सुना था। नई गेंद कोई समस्या नहीं थी। लेकिन लंच के बाद जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की, उसका सामना करना काफी मुश्किल था।” 

पूर्व कप्तान ने साथ ही कहा कि न्यूजीलैंड में रिचर्ड हैडली की पेस और स्विंग का सामना करना भी उनके लिए काफी कठिन चुनौती थी। उन्होंने कहा, “मेरे लिए 1981 में न्यूजीलैंड दौरे पर हैडली का सामना करना मेरे लिए सबसे कठिन था। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में हैडली की गेंदें काफी चुनौतीपूर्ण थी।”

Related Articles

Back to top button
Close
Close