देश

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 12 हजार के पास, अब तक 392 की मौत

नई दिल्ली
कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. देश में मरीजों की कुल संख्या 12 हजार के करीब पहुंच गई है. वहीं, मरने वालों का आंकड़ा 392 है. राहत की बात है कि अब तक 1344 मरीज ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में लगातार दूसरे दिन संक्रमण के मामलों में गिरावट आई है. पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए सिर्फ 17 नए मामले सामने आए हैं, लेकिन मुंबई और इंदौर में हालात अभी भी नाजुक है. इस बीच आज लॉकडाउन 2.0 का दूसरा दिन है. कोरोना और लॉकडाउन से जुड़ी अपडेट के लिए पेज को रिफ्रेश करते रहिए.
चार राज्यों में एक हजार से अधिक मामले
देश के चार राज्यों में कोरोना मरीजों का आंकड़ा एक हजार को पार कर गया है. कोरोना के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में हैं. यहां अब तक 2687 केस सामने आए हैं, जिसमें 178 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद दिल्ली में 1561 मामले, तमिलनाडु में 1204 मामले और राजस्था में 1005 मामले आ चुके हैं.
तीन जोन में बांटे गए जिलें
स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए नई रणनीति बनाई गई है. इसके तहत सभी जिलों को तीन जोन में बांटा गया है. पहला- हॉटस्पॉट, दूसरा- नॉन हॉटस्पॉट और तीसरा- वह जिले जहां अब तक कोई केस नहीं आए हैं. इन जिलों में कोरोना को रोकने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम कई एजेंसियों के साथ कोआर्डिनेट कर रही है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close