दुनिया

महामारी की मार: अमेरिका पर सबसे अधिक टूटा कोरोना का कहर, 24 घंटे में संक्रमण से 2600 रिकॉर्ड मौतें

 वाशिंगटन 
पूरी दुनिया में तबाही मचा रहे कोरोना का सबसे ज्यादा कहर अमेरिका पर टूटा है। अमेरिका में हर दिन कोरोना वायरस संक्रमण से मौत का ग्राफ बड़ा होता जा रहा है और हर दिन नया रिकॉर्ड बनता जा रहा है। अमेरिका में खतरनाक कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में 2600 लोगों की मौत हुई है, जो देश में अब तक कोविड-19 महामारी से एक दिन में मरने वालों की सबसे अधिक संख्या है। गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 2600 लोगों की मौत का आंकड़ा ऐसे वक्त में आया है, जब आज ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस से दावा किया कि अमेरिका में कोरोना वायरस का सबसे बुरा दौर बीत चुका है। 

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस से गुरुवार को जहां पिछले 24 घंटे में 2600 लोगों की जान गई है, वहीं बुधवार को एक दिन में 2228 लोगों ने जान गंवाई थी। पिछले दो दिन कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में कमी देखने को मिली थी, मगर बुधवार और आज गुरुवार को यह आंकड़ा काफी बड़ा हो गया।  

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस से डेली मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि अमेरिका में कोरोना वायरस का सबसे बुरा दौर बीत चुका है और देश सोशल डिस्टेंसिंग पर नई गाइडलाइन्स तय करने के लिए अब बेहतर स्थिति में है। बता दें कि कोरोना वायरस से अब तक अमेरिका में 6.3 लाख लोग पॉजिटिव हैं और अब तक 28 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस से मौत का दुनिया में यह किसी देश का सबसे अधिक आंकड़ा है। 

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग जारी रहेगी, मगर आंकड़े बताते हैं कि राष्ट्रीय स्तर पर हम कोरोना के नए मामलों के लिहाज से पीक यानी सबसे बुरे दौर को पार कर चुके हैं। हमें आशा है कि हम जंग जारी रखेंगे और अच्छी प्रगति करेंगे।  डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इन प्रोत्साहित करने वाले घटनाक्रमों ने हमें ऐसी मजबूत स्थिति में ला दिया है कि हम देश को फिर से खोलने के लिए गाइडलाइंस को अंतिम रूप दे सकते हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close
Close