दुनिया

Coroanvirus: अमीरों को लंदन से पाकिस्तान लाया स्पेशल प्लेन, ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ में गरीबों को वहीं छोड़ा

 
इस्लामाबाद

पूरी दुनिया की तरह पाकिस्तान इस वक्त कोरोना वायरस की चपेट में है। हालांकि, मुसीबत के इन हालात में भी नागरिकों को लेकर पाकिस्तान की प्राथमिकता साफ है। पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइन्स की एक स्पेशल फ्लाइट लंदन से करीब 150 VIPs को लेकर इस्लामाबाद आई जबकि 400 आम लोग ब्रिटेन में अभी भी फंसे हैं और उनके पास देश लौटने का कोई साधन नहीं है। खास बात यह है कि इस स्पेशल फ्लाइट में सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने के लिए सीटें खाली छोड़ दी गई थीं।
VIPs ने लंदन छोड़ा, बाकी वहीं छूटे
पाकिस्तान के जियो टीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के एक मंत्री का परिवार और करीब 150 VIPs लंदन जल्द से जल्द छोड़ना चाहते थे। इसलिए 9 अप्रैल को लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट से इस्लामाबाद आने के लिए एक फ्लाइट का इंतजाम किया गया। बताया गया है कि लंदन से सिर्फ पहुंचदारों को इस्लामाबाद पहुंचाया जा रहा है जबकि ब्रिटेन में फंसे हुए बाकी लोगों को वापस लाने की कोशिशें नहीं की जा रही हैं।

वही लौटे, जिनकी सिफारिश
पाकिस्तान के हाई कमीशन ने भी इस बात की पुष्टि की है कि PIA को फंसे हुए लोगों की लिस्ट दी थी और सिर्फ उन लोगों के नाम उसमें जोड़े गए थे जिनकी पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय या PIA के हेड ऑफिस की ओर से सिफारिश की गई थी। पाकिस्तान की सरकार को इस बात के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है कि जब एक प्लेन में फंसे हुए नागरिकों को लाया जा सकता था तो खाली प्लेन वापस क्यों लाए गए।

एयरस्पेस बंद
कोरोना वायरस की महामारी के चलते पाकिस्तान ने 21 मार्च को अपना एयरस्पेस बंद कर दिया था। जियो की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन में फंसे कई पाकिस्तानी कुछ वक्त के लिए गए लोग ही थे। फ्लाइट्स कैंसल होने की वजह से ये वहीं फंस गए हैं। इनमें बुजुर्गों और बीमार लोग भी शामिल हैं।
 

Related Articles

Back to top button
Close
Close