खेल

Covid-19: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जून तक अपना स्टाफ हटाया, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर जानिए क्या कहा

 नई दिल्ली 
कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) से लगभग पूरी दुनिया जूझ रही है, क्रिकेट जगत भी इससे अछूता नहीं है। इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बड़ा कदम उठाया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्टाफ को जून तक के लिए हटा दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को अभी भी उम्मीद है कि वो इस साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन करवाएंगे और साथ ही भारत का दौरा भी शेड्यूल के मुताबिक होगा। ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है।
 

कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया के तमाम देशों में लॉकडाउन घोषित किया जा चुका है। ऑस्ट्रेलिया में भी लॉकडाउन किया गया है, इस बीच दुनिया के लगभग सभी क्रिकेटर अपने घर में ही हैं। दुनिया के तमाम क्रिकेट इवेंट्स रद्द या स्थगित किए जा चुके हैं। भारत में 29 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खेला जाना था, जिसे पहले 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया गया था और अब इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है।
 

मार्च में न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर आई थी। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी थी। सीरीज का पहला मैच खाली स्टेडियम में खेला गया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिया था, लेकिन कोविड-19 महामारी के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए सीरीज के बाकी दो मैच स्थगित कर दिए गए थे। 

Related Articles

Back to top button
Close
Close