मध्य प्रदेशराज्य

इंदौर में अब तक 39 की मौत, मध्य प्रदेश में मरीजों की संख्या पहुंची 1164

भोपाल
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब तक इसके 1164 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. मध्य प्रदेश संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा गुरुवार रात जारी नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 मीडिया बुलेटिन के मुताबिक, प्रदेश में अब तक 55 लोगों की इस कारण जान भी जा चुकी है. वहींं, इंदौर में अब तक 39 लोगों की मौत हो चुकी है.

मध्य प्रदेश की व्यवसायिक राजधानी और मिनी मुंबई के नाम से देश में मशहूर इंदौर में कोरोना वायरस  से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में 707 पॉजिटिव केस मिले हैं, जिनमें से अब तक 39 की मौत हो चुकी है. जबकि 39 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं.

राजधानी भोपाल में अब तक 196 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं. इनमें से 5 की मौत हो गई. वहीं, तीन मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं. इसके अलावा मुरैना में 14 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिसमें 7 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. उज्जैन में 30 मरीजों में 6 मरीजों की मौत हो गई तो वहीं 5 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं. जबलपुर में 13 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 5 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे उपायों के अब सार्थक परिणाम दिखने लगे हैं और इसी का नतीजा है कि देश में संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की दर बढ़ी है. साथ ही देश के 325 जिले संक्रमण से मुक्त हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के अब परिणाम मिलने लगे हैं. उन्होंने कहा कि संक्रमण से प्रभावित हुए 17 राज्यों के 27 जिलों में पिछले 14 दिन से संक्रमण के एक भी मामले की पुष्टि नहीं हुई है. इसी प्रकार पुडुचेरी के माहे जिले में पिछले 28 दिनों में संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close