मध्य प्रदेशराज्य

शिवराज अपनाएं सिंधिया का प्लान, जीत तय!

Spread the love

भोपाल
उपचुनाव को लेकर क्षेत्र से ज्यादा भोपाल में हलचल बढ़ गई है। भोपाल में बैठे दिग्गज नेता अपनी-अपनी पार्टी की रणनीति पर काम कर रहे हैं। गुरुवार को सिंधिया समर्थकों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की है। इस दौरान पूर्व विधायकों ने सिंधिया के सामने 678 करोड़ रुपये के प्लान रखा है। सिंधिया खेमे के लोगों ने सीएम के सामने यह प्लान अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए रखी है।

दरअसल, सिंधिया खेमे के लोग चाहते हैं कि चुनाव से पहले क्षेत्र में कुछ ऐसे काम कराए जा सकें, जिससे लाभ हो। इमरती देवी, एंदल सिंह कंसाना और प्रद्युमन सिंह तोमर सीएम शिवराज से पहले ही मिल चुके हैं। गुरुवार को जजपाल सिंह जज्जी, महेंद्र सिंह सिसोदिया, बृजेंद्र सिंह यादव, सुरेश धाकड़, प्रभुराम चौधरी, रक्षा सिरोनिया, रघुराज कंसाना और गिर्राज दंडोतिया ने सीएम से मुलाकात की।

678 करोड़ का प्लान
इन सभी पूर्व विधायकों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से बात की। साथ ही कुछ प्लान भी रखें। ये सभी प्लान क्षेत्र में काम से संबंधित हैं। पूर्व विधायकों ने सीएम के समक्ष मेडिकल कॉलेज और सड़कों के कई कामों की सूची सौंपी, जिसे चुनाव से पूर्व करवाने के लिए कहा है। इन कामों को पूरा करने में 678 करोड़ रुपये खर्च होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीएम ने पूर्व विधायकों की मांग पर आश्वासन दिया है कि काम जल्द प्रारंभ होंगे।

कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही इन क्षेत्रों के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान कुछ योजनाओं की घोषणा कर भी सकते हैं। सीएम इससे पहले ग्वालियर-चंबल संभाग के चंबल प्रोग्रेस वे की घोषणा कर चुके हैं। उन्होंने इस पर जोर देते हुए कहा था कि इससे उस क्षेत्र में आर्थिक प्रगति आएगी।

उपचुनाव पर भी चर्चा
क्षेत्र में उपचुनाव की स्थिति को लेकर भी सीएम शिवराज के साथ इन विधायकों ने चर्चा की। जानकारी के अनुसार कई सीटों पर विरोध के स्वर भी उठ रहे हैं। उससे भी इन विधायकों ने सीएम को अवगत कराया है। क्योंकि पार्टी आलाकमान में लागातर नाराज लोगों को भोपाल तलब कर उनसे मुलाकात कर रही है। जयभान सिंह पवैया ने भी गुरुवार को कई नेताओं से मुलाकात की।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close