देश

भारत को लेकर इवांका ट्रंप का ट्वीट, भारत और अमेरिका के रिश्तों की तारीफ की, 3 साल पुराने दौरे की तस्वीरें साझा कीं

Spread the love

नई दिल्ली
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और व्हाइट हाउस में सलाहकार इवांका ट्रंप ने भारत को लेकर अपनी यादें साझा की हैं. साल 2017 में हुए ग्लोबल आंट्रप्रन्योरशिप समिट में हिस्सा लेने के लिए इवांका भारत आई थीं, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा किया था. इस इवेंट के तीन साल होने पर इवांका ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक संदेश साझा किया.

इवांका ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘भारत में हुए ग्लोबल आंट्रप्रन्योरशिप समिट की यादें ताजा हो गईं, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. दुनिया आज जब कोरोना समेत अन्य मुश्किलों का सामना कर रही है, तब भारत-अमेरिका की दोस्ती आर्थिक, सुरक्षा और अन्य क्षेत्रों में मजबूत होती जा रही है.’

आपको बता दें कि इवांका ट्रंप 2017 में हैदराबाद आई थीं, जहां 28 से 30 नवंबर तक ग्लोबल आंट्रप्रन्योरशिप समिट हुआ था. इवांका ने इस दौरान अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई की थी, खुद पीएम मोदी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे थे. इवांका ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान रोबोट से चर्चा भी की थी.

गौरतलब है कि अब अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चुनाव हार चुके हैं और जल्द ही उनका परिवार व्हाइट हाउस को अलविदा कह देगा. इवांका ट्रंप भी बीते कुछ दिनों से वाशिंगटन से बाहर शिफ्ट होने की सुर्खियों में बनी हुई हैं. 

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, इवांका ट्रंप अपने पति और बच्चों के साथ फिर से न्यूयॉर्क में शिफ्ट हो सकती हैं जहां वो एक नई शुरुआत करेंगी. इवांका ट्रंप पिछले कुछ सालों से व्हाइट हाउस में अपने पिता के सलाहकार के तौर पर कार्यरत हैं, उन्होंने दुनिया के कई देशों का दौरा किया. अहम बैठकों के साथ-साथ चैरिटी से जुड़े कार्यक्रमों में हिस्सा भी लिया.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close