उत्तर प्रदेशराज्य

 प्रवेश लिया, फीस जमा कराई, पढ़ाने के बात आई तो बंद कर दिया कोर्स

Spread the love

 लखनऊ 
लखनऊ विश्वविद्यालय ने एमएससी  इंवायरमेंट साइंस के लिए छात्रों से आवेदन लिए। मेरिट जारी की। फीस जमा करा ली। जब क्लासेज शुरू करने की बात आई तो अचानक छात्रों को कोर्स बंद करने की सूचना जारी कर दी। छात्रों को मैसेज भेज दिया गया कि एमएससी बॉटनी में प्रवेश ले लें। अब यह छात्र अपना भविष्य बचाने के लिए भटक रहे हैं। शनिवार को यह छात्र कुलसचिव कार्यालय में अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। छात्रों ने कुलपति कार्यालय में ज्ञापन भी दिया। 
 
एमएससी इंवायरमेंट साइंस  विश्वविद्यालय की ओर से संचालित सेल्फ फाइनेंस पाठ्यक्रम है। इसमें, करीब 40 सीट हैं। छात्रों की मानें तो, चार नंवबर को मेरिट लिस्ट जारी की गई।  बीती 23 दिसंबर को 18 छात्र-छात्राओं को सीट आवंटित कर फीस जमा कराई गई। सात जनवरी को कैम्पस में दस्तावेजों का सत्यापन कराया गया।  16 जनवरी को परीक्षा फार्म भी भरा लिया गया। कक्षाएं शुरू होने का इंतजार कर रहे थे।  18 जनवरी को कोर्स बंद किए जाने और उन्हें एमएससी बॉटनी में प्रवेश ले के निर्देश जारी कर दिए गए। 

छात्रों का कहना है कि अगर विश्वविद्यालय प्रशासन ने समय रहते इसकी सूचना दे दी होती तो वह दूसरे संस्थान में दाखिले ले लेते। लेकिन, पूरी प्रक्रिया में इतना समय गुजर चुका है कि दूसरे संस्थानों में दाखिले की प्रक्रिया भी समाप्त हो गई है। परेशान छात्रों ने शनिवार को इसकी शिकायत दर्ज कराई। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव का कहना है कि विश्वविद्यालय  प्रशासन के स्तर पर छात्रों के हित को देखते हुए इस पर विचार किया जा रहा है। फैसला आगामी सोमवार को लिया जाएगा।  
 

Related Articles

Back to top button
Close
Close