छत्तीसगढ़रायपुर

जनहित के मुद्दों को सोशल मीडिया में लोकतांत्रिक ढंग से उठाया जाएगा – आदित्य

Spread the love

रायपुर
युवा तुर्क आदित्य भगत एनएसयूआई राष्ट्रीय सोशल मीडिया चेयरमैन नियुक्त किए गए हैं। पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार मीडिया से रूबरू होते हुए भगत ने कहा कि  वह एक सामान्य मध्यमवर्गीय परिवार के आदिवासी हैं। उन्हें यह महत्वपूर्ण जवाबदारी दिए जाने पर उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया। आदित्य भगत ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर सोशल मीडिया में किसानों मध्यमवर्गीय लोगों, आदिवासियों, बेरोजगारों की आवाज दबाई जा रही है, उन्हें डराया जा रहा है। इन तमाम मुद्दों को मुखरता के साथ एनएसयूआई की सोशल मीडिया टीम पूरे देश भर में उठाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हर साल युवाओं को 2 को रोजगार देंगे लेकिन इसके विपरीत कोरोना काल में 15 करोड़ से अधिक लोग बेरोजगार हो गए।

मोदी सरकार द्वारा लगातार सार्वजनिक उपक्रमों को निजी हाथों में बेचा जा रहा है जिससे कि छात्र-छात्राएं बहुत दुखी और हताश हैं, उनके परिजन और अभिभावक का सपना है कि उनके बच्चे पढ़ लिखकर सरकारी नौकरी करें और मोदी सरकार सरकारी उपक्रमों को निजीकरण कर रही है। उनका कहना था कि छात्र मोटी रकम खर्च करके उच्च शिक्षा प्राप्त करते हैं। लोगों के पास पैसे नहीं होते, लोन लेकर, संपत्ति बेचकर पढ़ाई करते हैं, जब डिग्री लेकर निकलते हैं तो पता चलता है कि नौकरी ही नहीं है। उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हर साल दो करोड़ नौकरी देने का वादा था, उल्टे दो करोड़ नौकरी ले ली गई।  इन तमाम मुद्दों को लेकर मुखरता से सोशल मीडिया में आवाज बुलंद किया जाएगा।

प्रदेश सरकार की जनहित योजना प्रधान समर्थन मूल्य किसानों का कर्जा माफी कन्या योजना इन्हें भी राष्ट्रीय स्तर पर प्रसारित किया जाएगा। जहां एक देश में किसान अपने हक के लिए आंदोलन कर रहे हैं। वहीं छत्तीसगढ़ राज्य सरकार लगातार किसान हितेषी योजनाओं का क्रियान्वयन इस रोल मॉडल को भी पूरे देश भर में किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close
Close