बिलासपुर

बिलासपुर जिले को 24 को मिलेगा पीएम किसान सम्मान निधि के श्रेष्ठ क्रियान्वयन के लिए राष्ट्रीय अवार्ड

Spread the love

बिलासपुर
छत्तीसगढ़ राज्य के बिलासपुर जिले ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के क्रियान्वयन में देश में सर्वोच्च स्थान हासिल किया है। बिलासपुर जिले को इस गौरवपूर्ण उपलब्धि के लिए भारत सरकार के कृषि मंत्रालय द्वारा आगामी 24 फरवरी को नई दिल्ली में पुरस्कृत किया जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने राज्य के लिए इसे गौरवपूर्ण उपलब्धि बताते हुए इसके लिए किसानों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि प्रदेश सरकार कृषक कल्याण के क्षेत्र में पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ काम कर रही है। राज्य की खेती-किसानी और किसानों को समृद्ध बनाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। राष्ट्रीय स्तर पर मिला यह सम्मान इस बात का प्रतीक है कि छत्तीसगढ़ राज्य कृषक कल्याण के क्षेत्र में देश का रोल मॉडल बनने की ओर अग्रसर है।

भारत सरकार के कृषि मंत्रालय द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के दो वर्ष पूर्ण होने पर इसके क्रियान्वयन में देश में श्रेष्ठ प्रदर्शन वाले वाले राज्यों एवं जिलों का चयन किया गया है। छत्तीसगढ़ का बिलासपुर जिला किसानों के आधार प्रमाणीकरण एवं लाभान्वित करने के मामले में देश का अव्वल जिला रहा है। नई दिल्ली स्थित कृषि अनुसंधान परिषद के एपी शिन्दे हॉल में 24 फरवरी को आयोजित एक गरिमामय कार्यक्रम में बिलासपुर जिले को इस सम्मान से नवाजा जाएगा। उल्लेखनीय है कि बिलासपुर इससे पूर्व जल संरक्षण मामले में राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान प्राप्त कर चुका है। नदियों के संरक्षण एवं पुनरूद्धार के लिए वर्ष 2019 में बिलासपुर जिले को नेशनल वॉटर अवार्ड मिला था।   

Related Articles

Back to top button
Close
Close