मध्य प्रदेशराज्य

सघन मिशन इन्द्रधनुष-3 अभियान का स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने किया शुभारंभ

Spread the love

भोपाल

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने आज गाँधी नगर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सघन मिशन इन्द्रधनुष-3 अभियान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी और विधायक हुजूर रामेश्वर शर्मा ने अभियान की शुरूआत बच्चों को पोलियो खुराक पिला कर की।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि प्रदेश में कोरोन काल की विपरीत परिस्थितियों के बावजूद भी बच्चों और महिलाओं का टीकाकरण जारी रहा। इस अवधि में जीरो से 5 वर्ष आयु के 29 लाख 33 हजार बच्चों और 8 लाख 48 हजार गर्भवती माताओं का टीकाकरण किया गया। उन्होंने बताया कि सघन मिशन इन्द्रधनुष-3 अभियान प्रदेश के 7 जिलों भोपाल, भिण्ड, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, ग्वालियर, इंदौर और खरगोन में संचालित किया जा रहा है। अभियान का दूसरा चरण 22 मार्च से आयोजित किया जायेगा। अभियान में टीकाकरण से छूटे हुए बच्चों और गर्भवती माताओं का टीकाकरण किया जायेगा।

कोरोना वेक्सीनेशन में 76 प्रतिशत लक्ष्य

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि कोरोना वेक्सीनेशन में 76 प्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त कर प्रदेश देश में पहले स्थान पर रहा है। उन्होंने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गाँधी नगर का सिविल अस्पताल में उन्नयन करने के प्रस्ताव पर विचार किया जायेगा। इस अवसर पर सघन मिशन इन्द्रधनुष के पोस्टर का विमोचन भी किया गया। स्वास्थ्य आयुक्त डॉ. संजय गोयल, संचालक बसंत कुर्रे, राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. संतोष शुक्ला और सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी मौजूद थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close