बिलासपुर

अटल बिहारी वाजपेयी विवि ने परीक्षा तिथि में किया संशोधन, अब एक जून से होगी परीक्षा

बिलासपुर। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय परीक्षा विभाग ने कोरोना के बढ़ते मामलों और कॉलों की आपत्ति के बाद 25 मई से शुरू होने वाली स्नातक और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षा तिथि में अचानक संशोधन करते हुए अब परीक्षाएं एक जून से प्रारंभ करने का निर्णय लिया हैं, हालांकि यूटीडी की परीक्षा यथावत जारी रहेंगी।
शिक्षण सत्र 2020-21 की मुख्य परीक्षा को लेकर लगभग तैयारी हो चुकी थी। परीक्षा विभाग ने 25 मई से परीक्षा आयोजित करने समय सारणी और प्रवेश पत्र को लेकर स्थिति भी स्पष्ट कर दिया था। इस बीच बड़ी संख्या में संभाग के महाविद्यालयों ने लाकडाउन की स्थिति और कोरोना महामारी को लेकर बनें हालात को लेकर आपत्ति दर्ज कराया था। वहीं भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के प्रदेश सचिव अर्पित केशरवानी ने भी आपत्ति दर्ज कराते हुए परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग की थी।
इस बीच कुलपति प्रो.अरुण दिवाकर नाथ वाजपेयी ने महामारी के खतरे और छात्रहित को ध्यान में रखते हुए परीक्षा विभाग को समय सारणी में परिवर्तन करने का आदेश दिया। जिसके बाद सुबह से परीक्षा विभाग के अधिकारी इस पर माथा पच्ची कर रहे थे। आखिरकर दोपहर को स्थिति स्पष्ट हो गया जिसके मुताबिक अब लाकडाउन खत्म होने के बाद एक जून से परीक्षा का संचालन होगा। महज एक सप्ताह के भीतर परीक्षा समाप्त हो जाएगी। परीक्षार्थियों को बीच में तैयारी करने कोई अतिरिक्त समय नहीं मिलेगा।

Related Articles

Back to top button
Close
Close