खेल

आज खेला जाएगा दूसरा टी20 मैच, कौन लेगा क्रुणाल पांड्या की जगह

Spread the love

 नई दिल्ली 
भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच आज कोलंबो को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच पहले मंगलवार (27 जुलाई) को खेला जाना था, लेकिन क्रुणाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद इस मैच को एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया। क्रुणाल पांड्या बचे हुए दोनों टी20 इंटरनेशनल मैच से बाहर हो चुके हैं और अब सवाल यह है कि उनकी जगह टीम में किसको जगह मिलेगी। श्रीलंका दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच के साथ कृष्णप्पा गौतम ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था और अब माना जा रहा है कि उनको टी20 इंटरनेशनल में भी डेब्यू करने का मौका मिलेगा। क्रुणाल के क्लोज कॉन्टैक्ट में आए आठ अन्य लोगों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है, जिसके चलते टीम बाकी सभी खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों के तौर पर चुना गया है और दोनों टी20 सीरीज के बाद इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएंगे।

श्रीलंका के मेडिकल सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के तहत क्रुणाल 30 जुलाई को टीम इंडिया के बाकी सदस्यों के साथ स्वदेश लौट नहीं सकेंगे। उन्हें अनिवार्य आइसोलेशन पूरा करके नेगेटिव आरटी पीसीआर का इंतजार करना होगा। तीसरा और आखिरी टी20 मैच गुरुवार (29 जुलाई) को होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने कहा, 'क्रुणाल में लक्षण पाए गए हैं। उन्हें खांसी और गले में दर्द है। वह सीरीज से बाहर हैं और बाकी सदस्यों के साथ लौट भी नहीं सकेंगे।' उन्होंने कहा, 'अच्छी खबर यह है कि उनके क्लोज कॉन्टैक्ट में आए सभी लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।'

विराट कोहली और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन की कप्तानी में 20 सदस्यीय टीम और चार स्टैंडबाय नेट गेंदबाज श्रीलंका दौरे पर आए हैं। भारत ने सीरीज का पहला मैच 38 रनों से जीता था और सीरीज में 1-0 से आगे है। ऐसे में भारत की नजर इस मैच को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने पर होगी। क्रुणाल की जगह कृष्णप्पा गौतम के अलावा शायद ही टीम इंडिया अपने विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई छेड़छाड़ करना चाहे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close