उत्तर प्रदेशराज्य

CM योगी ने गोरखपुर में 316.17 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण

Spread the love

गोरखपुर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर में 316.17 करोड़ रुपए की 86 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा, "गोरखपुर में 2004 से एम्स की मांग चल रही थी, पिछली सरकारों ने इसे अनदेखी की लेकिन पीएम मोदी ने गोरखपुर में एम्स दिया।" मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एम्स के बनने के साथ ही आज इंसेफेलाइटिस की समस्या का समाधान पूरी तरह गोरखपुर और पूर्वी उत्तर प्रदेश में होता हुआ दिखाई दे रहा है। केंद्र और प्रदेश सरकार प्रयास कर रही हैं कि गोरखपुर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को और बेहतर कैसे किया जाए।
 

पूर्व की सपा, बसपा सरकार पर बोला हमला

पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि एक समय ऐसा था कि उद्योग-धंधे बंद हो गए थे। फर्टिलाइजर बंद हो गया था। पिपराइच की चीनी मिल बंद हो गई थी। बीआरडी मेडिकल कॉलेज बंदी के कगार पर था। बिजली तक गोरखपुर को नहीं मिलती थी।
 
अगले महीने होगा गोरखपुर एम्स का लोकार्पण

सीएम योगी ने कहा कि 2004 से गोरखपुर में एम्स की मांग चल रही थी। पिछली सरकारों ने अनदेखी की, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर में एम्स दिया। अब अगले महीने उसका लोकार्पण भी होगा। इससे पहले मुख्यमंत्री गोरखपुर में सांसद खेल स्पर्धा के समापन समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा, ''2021 में ओलंपिक खेल टोक्यो में हुए। जिसमें खिलाड़ियों ने ओलंपिक-पैरालंपिक खेलों में सर्वाधिक मेडल जीते। खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए भारत सरकार ने खेलो इंडिया खेलो के माध्यम से इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाया था, जिसके परिणाम आज सबके सामने हैं।''

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close