राजनीती

हर घर तिरंगा के साथ हर घर रोजगार कब तक, मुकेश सहनी के पार्टी प्रवक्ता ने भाजपा से पूछा सवाल

रांची
विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 'हर घर तिरंगा' अभियान को बेरोजगारी से जोड़ते हुए जोरदार कटाक्ष किया है। वीआइपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने गुरुवार को कहा कि हर घर तिरंगा पहुंचाना ठीक है, लेकिन भाजपा को यह भी बताना चाहिए कि 'हर घर रोजगार' कब तक पहुंचेगा।

गांव का हर तीसरा व शहर का दसवां आदमी बेरोजगार
झारखंड में पार्टी विस्तार के क्रम में जमशेदपुर पहुंचे पार्टी प्रवक्ता देव ज्योति ने गुरुवार को कहा कि एक सर्वेक्षण के मुताबिक गांव का हर तीसरा आदमी जबकि शहर का हर दसवां व्यक्ति बेरोजगार है, ऐसी स्थिति में अब हर घर तिरंगा तो लग गया अब सरकार को यह भी बताना चाहिए कि हर घर रोजगार कब पहुंचेग।

बेरोजगारी दूर किए बिना भारत नहीं बनेगा विश्वगुरु
वीआइपी नेता ने साफ लहजे में कहा कि बेरोजगारी समाप्त किए बिना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का भारत को विश्वगुरु बनाने का सपना पूरा नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि देश में गांव की कुल संख्या करीब 6.50 लाख है, सरकार को यह पहचान करना होगा कि कहां स्वरोजगार जरूरी है और कहां रोजगार के साधन उपलब्ध कराए जा सकते हैं।

बच्चों को अब पेंसिल नहीं, युवाओं को रोजगार चाहिए
उन्होंने जोर देकर कहा कि अब देश के बच्चों को मुफ्त पेंसिल नहीं युवा होने पर रोजगार चाहिए, जिसके बाद वह खुद देश और अपनी तकदीर बदल सकता है। देव ज्योति ने कहा कि पार्टी के संस्थापक और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के निर्देश पर झारखंड में पार्टी विस्तार को लेकर सभी नेता और कार्यकर्ता लगे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता जल्द ही पलामू प्रमंडल का भी दौरा कर पार्टी विस्तार के लिए बैठक करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में अल्पवृष्टि के कारण धान की खेती प्रभावित हुई है, सरकार को इस पर जल्द ध्यान देने की जरूरत है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close