उत्तर प्रदेशराज्य

COVID-19 : कोरोना वायरस से यूपी के डाॅक्टर की दिल्ली में मौत, 14 दिन पहले तक जितने भी मरीज देखे उनकी खोज शुरू

 बुलंदशहर 
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के एक बीएएमएस डॉक्टर की कोरोना वायरस के कारण दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई है। इसकी जानकारी मिलते ही स्थानीय स्तर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डॉक्टर की पत्नी और बेटे का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है। साथ ही 14 दिन के भीतर डाक्टर ने जितने भी मरीज देखे हैं उनकी तलाश शुरू हो गई है। डॉक्टर के घर के आसपास के 4 मुहल्लों को सील कर दिया गया है। 

जानकारी के मुताबिक बुलंदशहर के बीएएमएस डॉक्टर की तबीयत 07 अप्रैल को ज्यादा खराब हो गई थी। इस दौरान उनका परिवार ने उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल लेकर आए थे। यहां शनिवार को डॉक्टर ने कोराना वायरस के संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया। बुलंदशहर के डीएम रविंद्र कुमार और
शिकारपुर सीएचसी प्रभारी डॉ. शशि शेखर ने की इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि हम संक्रमण ना फैले इस दिशा में काम कर रहे हैं। 

इंदौर में भी एक डॉक्टर की हो चुकी है मौत : 

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस से पीड़ित एक 62 वर्षीय डॉक्टर की मौत दो दिन पहले हो गई थी। उसमें यह साफ नहीं हुआ था कि जिस डॉक्टर की मौत हुई है क्या वह मरीजों के इलाज के दौरान पीड़ित हुआ था या फिर कोरोना वायरस संक्रमित किसी अन्य व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद। आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों से हमेशा गुलजार रहने वाला मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा शहर इंदौर इस समय कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण पखवाड़े भर से कर्फ्यू के सख्त घेरे में है। 

भारत में बढ़े मामले : 

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आकंड़ों के मुताबिक 24 घंटे में कोरना पॉजिटिव के 1035 नए मामले सामने आए और 40 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 7447 हो गई है। जिसमें  6565 सक्रिय हैं, 643 स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 239 लोगों की मौत हो गई है। आज महाराष्ट्र में 92, गुजरात में 54, राजस्थान में 18, कर्नाटक में सात, उत्तर प्रदेश में छह और झारखंड में तीन नए मामले आए हैं। 

Related Articles

Back to top button