बिज़नेस

कोरोनाः लॉकडाउन में इन राज्यों में मिल रही शराब, कहीं होम डिलिवरी तो कहीं दुकानें खुलीं

 
नई दिल्ली 

कोरोना संकट के कारण देशभर में लॉकडाउन है. जरूरी सामान को छोड़कर कुछ भी नहीं मिल पा रहा है. दूध, सब्जी, फल और राशन जैसी चीजों की तो डिलिवरी हो जा रही है, लेकिन शराब पर पांबदी है. हालांकि अब कई राज्यों में शराब की डिलिवरी की इजाजत मिल गई है.

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने लॉकडाउन के दौरान राज्य में शराब की होम डिलिवरी की इजाजत दे दी है. बंगाल में शराब के लिए स्थानीय थाने की पुलिस पास जारी करेगी. इस पास के आधार पर शराब विक्रेता लोगों के घरों तक शराब की डिलिवरी कर सकेंगे.

वहीं, रविवार को असम में भी 13 अप्रैल से शराब की दुकानें खोलने की मंजूरी दे दी गई है. इसके अलावा मेघालय सरकार ने भी शराब बिक्री की अनुमित दे दी है.

इससे पहले केरल और पंजाब दो ही राज्य ऐसे थे जहां पर सरकार ने शराब को आवश्यक वस्तु की श्रेणी में रखा. इन दोनों राज्यों में पंजाब और केरल में शराब की दुकान खुली हैं और लोग यहां से शराब खरीद कर अपने घर ले जा पा रहे हैं.
 

उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र जैसे राज्यों में शराब की बिक्री पूरी तरह बंद है. शराब की डिलिवरी को लेकर अभी तक किसी भी फैसले के संकेत नहीं मिले हैं.
 
इधर, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करके तंज कसा है. उन्होंने कहा कि कश्मीर में मांस और जरूरी आवश्यक सामग्री बेचने वाली दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं दी जा रही है, जबकि कुछ राज्यों में शराब को आवश्यक चीजों में माना जाता है.
 
बता दें कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए देशभर 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित है. भारत में कोरोना के अब तक 8 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 270 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.
 

Related Articles

Back to top button