छत्तीसगढ़रायपुर

कटघोरा में 48 घंटे बाद मिले 2 और मरीज, अब तक 24 इसी इलाके से पॉजिटिव

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण (Covid-19) के हॉट स्पॉट कोरबा (Korba) के कटघोरा में 2 और लोग कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं. 48 घंटे बाद इस इलाके में दो मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी. 2 लोगों में एक महिला और एक पुरुष है. अब तक कटघोरा से ही 24 लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हो चुकी है. ये सभी कोरोना संक्रमित 16 वर्षीय तबलीगी जमात के सदस्य के संपर्क में थे. इस पूरे इलाके को प्रशासन ने सील कर दिया है.

छत्तीसगढ़ में अब तक 33 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसमें से 25 कोरबा जिले और इनमें से 24 सिर्फ कटघोरा इलाके से ही हैं. कटघोरा के एक 16 वर्षीय किशोर समेत अन्य सभी मरीज ठीक हो चुके हैं और इन्हें पहले ही अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. वर्तमान के सभी 23 मरीज कटघोरा इलाके के ही हैं. नए मिले मरीजों को भी रायपुर एम्स में इलाज के लिए लाने की तैयारी की जा रही है.

बता दें कि प्रदेश में पहला कोरोना वायरस संक्रमण का मामला 18 मार्च को राजधानी रायपुर में सामने आया था. रायपुर में इसके साथ ही कुल 5, बिलासपुर, दुर्ग और राजनांदगांव में एक-एक और कोरबा जिले में 25 पॉजिटिव केस अब तक मिले हैं. प्रदेशभर में अब तक करीब 4 हजार संदिग्धों का परीक्षण किया जा चुका है. जबकि करीब 80 हजार लोग क्वारंटाइन में हैं.

Related Articles

Back to top button