मध्य प्रदेशराज्य

लॉकडाउन में संविधान निर्माता की जयंती पर मूर्ति के माल्यार्पण में नियमों की अनदेखी !

 

हरदा । लॉक डाउन के दौरान आज संविधान निर्माता बाबा साहब अम्बेडकर के जन्मदिन पर कोरोना संक्रमण के चलते शहर में लागू भारतीय दंड विधान धाराओं का उल्लंघन करते हुए बीच चौराहे पे भाजपा जिलाध्यक्ष माल्यार्पण किया गया। इस दौरान 

नगर पालिका अध्यक्ष व सदस्य वहां मौजूद रहे। 

इधर अजाक के दो सदस्यों को ही माल्यार्पण की अनुमति होने के बावजूद मूर्ति के आसपास दो से अधिक सदस्य तस्वीर में नज़र आये।  बाबा साहब की मूर्ति के सामने जहां अजाक थाना है, वहीं कुछ दूरी पर अनुविभागीय अधिकारी हरदा पुलिस कार्यालय और हरदा थाना कोतवाली चंद दूरी पर स्थित है। 

 

माल्यार्पण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का तो ध्यान रखा गया लेकिन अजाक सदस्य बिना मास्क के नज़र आये। वहीं भाजपा के लोगों ने तस्वीर खींचने के दौरान सही तरीके मास्क नहीं लगाया हुआ था। 

 

हैरत की बात है इस प्रकार के आयोजन की अनुमति देने हेतु प्राधिकृत सक्षम अधिकारी ने भाजपा द्वारा माल्यार्पण की अनुमति मांगने की बात से अनभिज्ञता जताई । वहीं अजाक संघटन हरदा द्वारा एक दिन पूर्व माल्यार्पण हेतु कलेक्टर हरदा के अनुमोदन पश्चात सिर्फ दो लोगों को माल्यार्पण के दौरान मौजूद रहने की बात कही। उन्होंने हरदा थाना प्रभारी को भी उनके द्वारा एक दिन पूर्व अजाक अध्यक्ष के माल्यार्पण की बात पूछे जाने पर अवगत कराने व यह कार्यक्रम निगरानी में कराने का जिक्र किया। 

 

सुबह अजाक द्वारा माल्यार्पण के दौरान दो से अधिक सदस्य मौके पर तस्वीर में उपस्थित नज़र आये। वहीं भाजपाजिलाध्यक्ष व अन्य की मौजूदगी को लेकर इस पूरे मामले पे एसडीएम हरदा एचएस चौधरी से कार्रवाई की बात पूछे जाने पर उन्होंने मीडिया से कहा कि जैसी जानकारी मिलती है। उस आधार पर आगे देखेंगे। 

 

ये हुए प्रेस नोट और तस्वीर जारी – 

 

भारत रत्न, संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की जयंती पर अजाक्स की ओर से बाबा साहब की मूर्ति पर जिलाध्यक्ष रमेश मसकोले द्वारा माल्यार्पण किया गया। इस अवसर पर कार्यकारी जिलाध्यक्ष  विष्णु पंवार, संभागीय सचिव रामचंद्र सावरे, महिला प्रकोष्ट की जिलाध्यक्ष सीमा निराला, जिला संरक्षक जी.आर.चौरसिया व हंडिया तहसील अध्यक्ष भुजराम बछानिया आदि उपस्थित थे । 

 

इधर, भाजपा की ओर से बलराम काले ने प्रेसनोट तस्वीर जारी की।  भाजपा जिलाध्यक्ष अमरसिंह मीणा, नगरपालिका अध्यक्ष सुरेंद्र जैन, पार्षद ओम मोरछले, सचिन सिंघई, लोकेश राव मराठा की मौजूदगी बताते हुए तस्वीर जारी की।

Related Articles

Back to top button