देश

कोरोना के मामले 11 हजार के पार पहुंचे, सरकार बोली- देश में नहीं है कम्युनिटी ट्रांसमिशन

नई दिल्ली
भारत में कोरोना संक्रमण के आंकड़े 11 हजार के पार पहुंच गए हैं। केंद्र सरकार, राज्य सरकारों के साथ मिलकर इस महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। वहीं, देश का बुलेटिन जारी करते हुए आज स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने एक सवाल के जवाब में कहा है कि अभी तक देश में कम्युनिटीट ट्रांसमिशन की स्थिति नहीं बनी है।

वहीं, उन्होंने कहा है कि राज्यों को केंद्र सरकार की तरफ से एक विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किया गया है और लॉकडाउन का सदुपयोग करने के लिए कहा गया है। साथ ही लव अग्रवाल ने यह भी बताया कि कैबिनेट सचिव ने आज राज्यों के चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी, हेल्थ सेक्रेटरी, कलेक्टर, एसपी, नगर आयुक्त और सीएमओ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए बात की।

राज्य सरकारों के साथ बातचीत में हॉटस्पॉट को लेकर चर्चा हुई। जिलों को बताया गया है कोविड अस्पताल बनाए। जो जिले अभी तक कोरोना के संक्रमण से बचे हुए हैं, उन्हें बचाकर रखने के लिए कहा गया है। वहां भी पहले से ही टीम बनाकर रखना है। यहां भी निगरानी और क्लिनिकल मैनेजमेंट पर ध्यान देना है।

साथ ही उन्होंने कहा कि हममने जिलों को तीन जोन में बांटा जाएगा। अभी तक के हालात के मुताबिक देश में 170 जिले हॉटस्पॉट घोषित किए जाएंगे और लगभग 207 नॉन-हॉटस्पॉट। 

Related Articles

Back to top button