राशिफल

15 अप्रैल बुधवार आज का राशिफल

मेष:

समय सकारात्मक परिणाम प्रदान करेगा लेकिन दोपहर से जीवन में अनायास उदासी रहेगी। काम का बोझ बढ़ सकता है। कई लोगों का काम करना पड़ सकता है। अनावश्यक ज्ञान कानों को बबूल सा चुभ सकता है। बेमतलब की सच्ची झूठी खबरों से उलझन होगी। आध्यात्मिकता के प्रति रुचि अधिक रहेगी।

वृषभ:

राशि स्वामी शुक्र का आपकी राशि में प्रवास लॉकडाउन में भी भौतिक सुख देगा। कोई मित्र लाभ का सबब बनेगा। साहित्यिक रुचि विकसित होगी। सही दिशा में प्रयास आर्थिक संबल प्रदान करेगा। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। मित्रों के साथ आमोद-प्रमोद का वातावरण रहेगा।

मिथुन:

आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। गले में कष्ट हो सकता है। किसी बात का दबाव महसूस होगा, झुंझलाहट से बचें। जीवनसाथी की रहस्यमय उदासी आत्मिक पीड़ा देगी। विश्व की वर्तमान परिस्थितियां बेचैन कर सकती हैं। शाम के बाद से मन बेहतर होगा। शुभ कार्य आरंभ करने से पहले कुल देवी और देवता का ध्यान करें।

कर्क:

चंद्रमा और वृहस्पति की दृष्टि जहां मानसिक बल और शुभता प्रदान करेगी, वहीं शनि और मंगल की नजर तनाव का सबब बनेगी। किसी प्रयास की असफलता निराशा देगी। जोखिम से बचें। किसी परिजन के सेहत की फिक्र होगी। ग्रह नक्षत्र कहते हैं कि आज बिना सोच-विचार किए कोई कार्य न करें।

सिंह:

समय मध्यम फलदायी रहेगा। जल्दीबाजी में काम न करें और रिस्क लेने से बचें अन्यथा हानि हो सकती है। कोई निर्णय गलत हो सकता है। सेहत के प्रति सचेत रहें। शाम से सुकून मिलेगा। स्थिति में सुधार सकारात्मक रहने से लाभ। किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह से लाभ होगा। परिजनों के साथ आप समय आनंदपू्र्वक बिता सकेंगे।

कन्या:

समय आपकी राशि के लिए सकारात्मक रहेगा। लॉकडाउन में आपको आनंद आने लगा है। लाभ के संकेत मिल रहे हैं। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। बुध की दृष्टि से समझदारी और चातुर्य में वृद्धि होगी। इस कालखंड का इस्तेमाल रचनात्मक कार्यों के लिए करें।

तुला:

सूर्य की सीधी दृष्टि आज आनंद और तनाव दोनों दे सकती है। आज आपको अपनी शारीरिक क्षमता से अधिक कार्य करना पड़ सकता है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। आध्यात्मिकता के प्रति रुचि अधिक रहेगी। किसी सही सौदे से सुख और लाभ मिलेगा। नए संपर्क और परिचय व्यापार में लाभदायक रहेंगे।

वृश्चिक:

अनुभवी लोगों की सलाह रंग लाएगी। अनावश्यक व्यस्तता से दिमाग जाम सा लगेगा अल्पकालिक लाभ हो सकता है। किसी नए कारोबार का विचार शक्ल लेगा। लॉकडाउन में संतान के साथ अच्छा समय बीतने से आनंद मिलेगा। किसी पुराने प्यार की याद आएगी। साथ काम करने वालों से सहयोग मिलेगा।

धनु:

एकाग्रता से आज अनोखे विचारों का जन्म होगा, जो आगे लाभ का कारक बनेगा। अनजाने में कही गई सही बात भी आपके लिए गलत हो सकती है। व्यायाम शरीर के साथ करें लोगों के संग नहीं। मीठी वाणी आनंद का सबब बनेगी। सभी जगह अनुकूल परिस्थिति निर्मित होगी। पारिवारिक जीवन में माता-पिता से सहयोग लें।

मकर:

खुशी और गम आज दोनों साथ चलेंगे। दार्शनिक विचारों से काम बनेगा। परिश्रम करेंगे और मनोवांछित फल प्राप्त करने के नतीजे सामने आते जाएंगे। प्रतिद्वंदी धड़ाम हो जाएंगे। अगर सूझबूझ से काम लेंगे तो आप मुसकुराएंगे। भावनात्मक संबंध स्थापित होंगे। परिवार में आनन्द और उल्लास का माहौल रहेगा। सिद्धि प्राप्त होगी।

कुंभ:

लॉकडाउन अनावश्यक भय को जन्म देगा। दोपहर से मानसिक उलझन हो सकती है, इसलिए मन को शांत रखें और ईश्वर के प्रति समर्पण रहें। आलस्य से मुक्ति मिलेगी और तरोताजगी के साथ कार्यक्षेत्र में जुटे रहेंगे। आपकी सटीक सलाह किसी को लाभ और आपको आनंद देगी। प्रतिष्ठा बढ़ेगी। घर पर सीरियल का आनंद लेंगे।

मीन:

वक्त सामान्य रहेगा। कोई निर्णय अनुकूल फल नही देगा। धार्मिक व आध्यात्मिक विचार सुख प्रदान करेंगे। परिवार का सहयोग व समर्थन प्राप्त होगा। शाम से प्रचुर उत्साह और विश्वास काम बनाएगा। प्रतिक्रिया से बचें। धैर्य से लाभ। दूसरों के कड़वे वचनों को महत्व न दें।

 

Related Articles

Back to top button