खेल

कोहली के इंस्टाग्राम पर 20 करोड़ फॉलोअर्स, दुनिया के पहले क्रिकेटर

मुंबई

 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपने खराब प्रदर्शन और लगातार क्रिकेट के चलते आराम कर रहे हैं. वह अगली साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे. क्रिकेट के मैदान से थोड़ा ब्रेक लेकर भी कोहली का फैन्स के बीच क्रेज कम नहीं हुआ है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर विराट कोहली के फॉलोअर्स की धमाकेदार बढ़ोत्तरी जारी है. कोहली ने इस मामले में एक नया कीर्तिमान हासिल कर लिया है. वह 20 करोड़ इंस्टाग्राम फॉलोअर्स वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं.

रोनाल्डो पहले और मेसी दूसरे नंबर पर काबिज

यदि दुनियाभर के ओवरऑल खेल के दिग्गजों के फॉलोअर्स की लिस्ट देखें, तो इसमें कोहली तीसरे नंबर पर आते हैं. दुनियाभर में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उसके बाद अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनल मेसी हैं. रोनाल्डो को 451 मिलियन (45.1 करोड़) और मेसी को 334 मिलियन (33.4 करोड़) फैन्स फॉलो करते हैं.

सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खेल जगत के दिग्गज

    क्रिस्टियानो रोनाल्डो  – 451 मिलियन
    लियोनल मेसी  – 334 मिलियन
    विराट कोहली  – 200 मिलियन
    नेमान जूनियर  – 175 मिलियन
    लेब्रॉन जेम्स    –  123 मिलियन

अफ्रीका सीरीज से कोहली को मिला आराम

विराट कोहली हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलते दिखाई दिए थे. कोहली ने इस आईपीएल 2022 सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए कुल 16 मैच खेले, जिसमें 22.73 की खराब औसत से सिर्फ 341 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने सिर्फ दो फिफ्टी लगाई और तीन बार गोल्डन डक पर आउट हुए. टीम इंडिया को 9 जून से अपने घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलना है. इससे कोहली को आराम दिया गया है.

Related Articles

Back to top button