राजनीती

निकाय चुनाव पर शिवराज, वीडी, तोमर, सिंधिया, मुरली, शिवप्रकाश, विजयवर्गीय तय करेंगे गाइडलाइन

भोपाल
भाजपा की प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए गुरुवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश भाजपा प्रभारी मुरलीधर राव समेत अन्य राष्ट्रीय नेता भोपाल में होंगे। इन नेताओं की मौजूदगी में नगरीय निकाय चुनाव के मेयर पद के प्रत्याशियों और प्रत्याशी चयन की गाइडलाइन पर चर्चा होगी।

उधर इंदौर में भाजपा के मेयर पद के प्रत्याशी चयन को लेकर पार्टी की इंदौर जिला इकाई की कोर कमेटी की बैठक इंदौर जिले के प्रभारी व गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में हो रही है। इस बैठक में इंदौर के अंतर्गत आने वाली नगरपालिकाओं को लेकर भी चर्चा की जा रही है। कल भोपाल में होने वाली प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में इंदौर के मेयर पद के संभावित दावेदारों के नाम को लेकर चर्चा होगी। इस बैठक में भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर और मुरैना नगर निगम के महापौर पद के संभावित दावेदारों नाम भी चर्चा में शामिल होंगे।

दिग्विजय के बंगले पर महत्वपूर्ण बैठक
इधर आज शाम को दिग्विजय सिंह के बंगले पर नगर निगम में पार्षदों के टिकट को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। इस बैठक में भोपाल जिले के प्रभारी लखन घनघोरिया, सह प्रभारी नूरी खान सहित भोपाल के तीन कांग्रेस विधायक, शहर अध्यक्ष इस बैठक में शामिल होंगे। भोपाल में पार्षदों की उम्मीदवार इसी बैठक में तय हो जाएगी।  इस बैठक में हर वार्ड से सिंगल नाम तय किये जाएंगे। तीनोें विधायक अपने-अपने क्षेत्रों के पार्षद के दावेदारों के नाम को लेकर इस बैठक में चर्चा करेंगे। बाकी के क्षेत्र से विधानसभा प्रत्याशी रहे कांग्रेस नेता भी अपने क्षेत्र के वार्डो के दावेदारों के नाम इस बैठक में लेकर आएंगे। शहर अध्यक्ष ने भी वार्डो में बैठक कर दावेदारों की जानकारी ली है। वे भी अपनी जानकारी इस बैठक में रखेंगे। इन सभी के नामों में से सिंगल नाम तय करने की कवायद इस बैठक में होगी।

Related Articles

Back to top button