देश

बंगाल का बंटवारा नहीं होने दूंगी, मैं इसके लिए अपना खून बहाने को तैयार: ममता बनर्जी

कोलकाता
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदेश के बंटवारे को रोकने के लिए वह अपना खून बहाने तक के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हर जगह कह रही है कि वह बंगाल का बंटवारा करेगी। चुनाव करीब आने के साथ भाजपा इस मांग को आगे बढ़ा रही है। कभी ये लोग गोरखालैंड को अलग रने की बात कहते हैं तो कभी पूर्वी बंगाल को अलग करने की बात करते हैं। मैं अपना खून बहाने के लिए तैयार हूं, लेकिन कभी भी प्रदेश का बंटवारा नहीं होने दूंगी।

वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ नेता मुझे धमकी दे रहे हैं कि अगर राज्य का बंटवारा नहीं हुआ और पूर्वी बंगाल अलग राज्य नहीं बना तो खून-खराबा होगा। मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि अगर आपके भीतर हिम्मत है तो अपनी बंदूक मेरी तरफ करिए। मैं पहले भी ये देख चुकी हूं, लिहाजा मुझे धमकी देने की कोशिश मत करिए। मुझे पता है कि आपकी बंदूक का सामना कैसे करना है। ममता ने कहा कि यह सब भाजपा के समर्थन से हो रहा है।

 भाजपा सांसद सौमित्र खान ने भी इसी तरह की मांग उठाई थी, उन्होंने अलग बंगा राज्य जिसमे बांकुरा,पुरुलिया, पश्चिम मेदिनीपुर, झरग्राम, बीरभूम और पश्चिम मेदिनीपुर के जिलों को मिलाकर एक अलग जंगलमहल बनाने की मांग की थी। उनकी पार्टी के सांसद जॉन बरला ने पिछले साल मांग की थी कि नॉर्थ बंगाल को अलग राज्य बनाना चाहिए, इसे यूनियन टेरिटरी बनाना चाहिए, जिससे इलाके का विकास हो सके।

Related Articles

Back to top button