छत्तीसगढ़रायपुर

कोयले के नगरी से निकले हीरे अलीशा का नाम इंडिया बुक आॅफ विश्व रिकार्ड में हुआ दर्ज

बैकुंठपुर-चिरमिरी
कोयला नगरी चिरमिरी की बेटी अलीशा शेख की बहुमुखी प्रतिभा ने सबको प्रेरित होने मजबूर कर दिया है। चाहे वो साहित्य हो, या शिक्षक का दायित्व,चाहे वो पावरलिफ्टिंग का खेल हो, या नृत्य, पेंटिंग और मॉडलिंग। हर एक क्षेत्र और विधाओं में सुश्री शेख को महारत हासिल है।

आपको बता दें कोयले की नगरी से ये हीरा निकली है और इनकी चमक बरकरार है। अलीशा शेख पेशे से शिक्षक है जो बैकुंठपुर स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में अपनी सेवा दे रही है।साथ ही जुनून इतना की इतने कम उम्र में इन्होंने साहित्य में लगभग 40 सम्मान पत्र हासिल कर लिए है। जिनमे सृजन साधक सम्मान, नवसृजन सम्मान, मीराबाई सम्मान, अटलबिहारी वाजपेई सम्मान,परशुराम सम्मान,साहित्य साधक सम्मान, सोनहा सुरता सम्मान आदि शामिल है।

विदित हो कि सुश्री शेख का नाम हिंदी साहित्य सेवा, पावरलिफ्टिंग, ब्यूटीकॉन्टेस्ट , मिस कोरिया आइकॉन 2022 हेतु इंडिया बुक आॅफ विश्व रिकॉर्ड में दर्ज हुआ। उनकी इस उपलब्धि पर क्षेत्रीय विधायक डॉ विनय जयसवाल ने उन्हें सम्मानित करते हुए कहा चिरमिरी (कोरिया) की धरती गौरवान्वित है जहां अलीशा जैसी बेटी ने जन्म लिया और अपनी बहुमुखी प्रतिभा के द्वारा हम सभी का नाम रोशन किया है, हम सदैव ऐसे हुनर को प्रोत्साहित करने के लिए तत्पर रहेंगे।

इस मौके पर जिला कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने उन्हें बधाई दी एवम उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि साहित्य,शक्ति और मॉडलिंग का अद्भुत समायोजन देखने को मिला रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करके अलीशा ने कोरिया को गौरवान्वित किया है। भविष्य के लिए प्रोत्साहन देते रहेंगे। इसके पहले 15 दिनो तक अनवरत काव्यपाठ के लिए विश्व बुक आॅफ रिकॉर्ड लंदन में अलीशा शेख का नाम दर्ज हो चुका है। सुश्री शेख ने इसका श्रेय अपनी माता को देते हुए उन सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया है जिन्होंने उन्हें प्रोत्साहन दिया है।

Related Articles

Back to top button