बिज़नेस

हड़ताल के मूड में 9 बैंक यूनियन, तारीख भी तय, ग्राहकों को लगातार 3 दिन परेशानी!

 नई दिल्ली
 
जून माह के आखिरी सप्ताह में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के कर्मचारी हड़ताल पर जा सकते हैं। दरअसल, नौ बैंक यूनियनों की एक संयुक्त संस्था यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (यूएफबीयू) ने हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। हड़ताल की तारीख 27 जून, दिन सोमवार तय की गई है। लगातार 3 दिन असर: हड़ताल की स्थिति में ग्राहकों को अपना जरूरी कामकाज 24 जून, दिन शुक्रवार तक निपटा लेना होगा। इसके बाद 25 जून को माह का चौथा और आखिरी शनिवार है, इस दिन अधिकतर बैंकों में कामकाज होने की संभावना नहीं है। 26 जून को रविवार है, जो साप्ताहिक अवकाश का दिन होता है। वहीं, 27 जून को सोमवार है, इसी दिन हड़ताल की चेतावनी दी गई है।

मांग क्या है: अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) के महासचिव सी एच वेंकटचलम ने यूएफबीयू की बैठक के बाद कहा कि उनकी मांगों में सभी पेंशनभोगियों के लिए पेंशन योजना में संधोशन और राष्ट्रीय पेंशन योजना को खत्म करना है। इसके अलावा सभी बैंक कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को बहाल करना भी शामिल है।
 
वहीं, अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ (एआईबीओसी) की महासचिव सौम्या दत्ता ने कहा कि देश भर के करीब सात लाख कर्मचारी हड़ताल में शामिल होंगे। आपको बता दें कि यूएफबीयू के अधीन आने वाले नौ बैंक यूनियन में अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ (एआईबीओसी), अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) और नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स (एनओबीडब्ल्यू) शामिल हैं।

 

Related Articles

Back to top button