उत्तर प्रदेशराज्य

UP के उन्नाव में शुक्रवार को दुकानें बंद रखने के लिए कहता पोस्टर वायरल, पुलिस-डीएम ने की शांति बैठक

उन्नाव
कानपुर में सांप्रदायिक हिंसा के कुछ दिनों बाद, उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में 10 जून (शुक्रवार) को दुकानों को बंद रखने की अपील करने वाला एक पोस्टर सामने आया। कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने बताया कि पोस्टर सदर कोतवाली क्षेत्र में लगाया गया था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि पोस्टर कुछ शरारती तत्वों की करतूत लग रहा था और पुलिस ने इसे हटा दिया है।

किसी भी अप्रिय घटना से बचने के प्रयास में जिलाधिकारी रवींद्र कुमार और पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने उन्नाव और शुक्लागंज के धर्मगुरुओं के साथ शांति समिति की बैठक की और उनसे क्षेत्र में शांति बनाए रखने का आग्रह किया। गौरतलब हो कि 3 जून को, कानपुर में दो समुदायों के सदस्यों ने अब निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणियों के विरोध में दुकानों को बंद करने के प्रयासों पर ईंट-पिटाई और बम फेंके। पिछले हफ्ते कानपुर में हुए दंगों के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कानपुर की जिलाधिकारी नेहा शर्मा को हटा दिया है। एक बड़ी सफलता में, कानपुर पुलिस ने रोमा प्रिंटर्स के मालिक को गिरफ्तार कर लिया, जहां 3 जून को बंद के आह्वान से संबंधित पोस्टर छपे थे।
 
संदिग्ध हालात में फंदे से मिला शव
कानपुर के विभिन्न इलाकों में शर्मा और निष्कासित भाजपा नेता नवीन कुमार जिंदल द्वारा की गई विवादास्पद टिप्पणी के विरोध में लोगों को बंद करने के लिए कहने वाले 1,000 से अधिक पोस्टरों के बाद बेकनगंज इलाके में हिंसा और आगजनी हुई। 6 जून को, उत्तर प्रदेश पुलिस ने 3 जून को कानपुर में भड़की हिंसा में भाग लेने वाले 40 लोगों की तस्वीरों वाला एक पोस्टर जारी किया।

 

Related Articles

Back to top button