देश

अवैध रेत खनन में एक्शन पूर्व CM चन्नी के करीबी ठेकेदार इकबाल हुए गिरफ्तार

चंडीगढ़

पिछली कांग्रेस सरकार में CM रहे चरणजीत चन्नी के करीबी ठेकेदार इकबाल सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उस पर अवैध रेत खनन का आरोप है। पंजाब में विधानसभा चुनाव के वक्त आम आदमी पार्टी (AAP) नेता राघव चड्‌ढा ने जिंदापुर में अवैध खनन का खुलासा किया था। हालांकि तब CM रहे चन्नी ने इसे नकार दिया था। इकबाल सिंह तब चर्चा में आया था, जब CM बनने के बाद चन्नी उसके घर गए थे।

जिस जंगलात अफसर ने शिकायत की, चन्नी सरकार ने उसे बदल दिया
रोपड़ जंगलात विभाग ने पुलिस को कार्रवाई के लिए 2 लेटर भेजे थे। पहला 18 नवंबर 2021 को भेजा गया। फॉरेस्ट रेंज अफसर राजवंत सिंह ने लेटर में लिखा कि इकबाल सिंह और कुछ अज्ञात लोगों ने जंगलात विभाग की जमीन पर पोकलेन चलाकर रेत निकाला है। इससे 530 पौधों को भी नुकसान हुआ। इसके बाद 22 नवंबर को उन्होंने चमकौर साहिब के SDM को लेटर भेजा। जिसमें कहा कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। हालांकि कुछ दिन बाद ही लेटर लिखने वाले अफसर को बदल दिया गया।

राघव चड्‌ढा ने रेड कर किया था दावा
आम आदमी पार्टी के पंजाब सह प्रभारी रहे राघव चड्‌ढा ने जिंदापुर गांव में रेड की थी। उन्होंने कहा था कि यहां पर अवैध रेत खनन हो रहा है। जिसे सीएम चरणजीत चन्नी शह दे रहे हैं। चन्नी चमकौर साहिब से ही MLA भी थे। हालांकि बाद में चन्नी खुद वहां पहुंचे। उन्होंने कहा कि यहां कोई अवैध माइनिंग नहीं की जा रही है। इसके बाद अकाली नेता बिक्रम मजीठिया ने भी दावा किया था कि इकबाल सिंह ही अवैध रेत खनन का सबसे बड़ा ठेकेदार है।

Related Articles

Back to top button