देश

गोल्डी बराड़ और हरविंदर संधू के लिए रेड कार्नर नोटिस जारी

चंडीगढ़
इंटरपोल ने गैंगस्टर सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ का रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है। गोल्डी बराड़ कनाडा बैठ पंजाब में क्राइम करवा रहा है। वह गैंगस्टर लॉरेंस के गैंग का एक्टिव मेंबर है। हालांकि यह नोटिस उसके खिलाफ दर्ज 2 पुराने केस में हुआ है। फरीदकोट में दर्ज कातिलाना हमले, हत्या और आर्म्स एक्ट के केस में यह नोटिस हुआ।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में यह नोटिस जारी नहीं हुआ। उसके लिए पुलिस को कोर्ट में चार्जशीट दायर करनी होगी। हालांकि रेड कॉर्नर नोटिस के बाद अब गोल्डी बराड़ को भारत लाने की कवायद तेज की जाएगी।
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा के गांव जवाहरके में हत्या कर दी गई थी। उस वक्त वह थार जीप से किसी रिश्तेदार के घर जा रहे थे। उनके साथ गनमैन नहीं थे।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा के गांव जवाहरके में हत्या कर दी गई थी। उस वक्त वह थार जीप से किसी रिश्तेदार के घर जा रहे थे। उनके साथ गनमैन नहीं थे।

CBI और पंजाब पुलिस हुई थी आमने-सामने
गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के रेड कॉर्नर नोटिस को लेकर पंजाब पुलिस और केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) आमने-सामने हो गई थी। पंजाब पुलिस दावा किया था कि गोल्डी का रेड कॉर्नर नोटिस करने का प्रस्ताव 19 मई को भेजा था। मूसेवाला की हत्या 29 मई को हुई। वहीं CBI ने इसका जवाब दिया कि उन्हें पंजाब पुलिस का लेटर मूसेवाला की हत्या के अगले दिन 30 मई को मिला। जिसे उन्होंने 2 जून को ही इंटरपोल को भेज दिया।

वहीं सीबीआई के सूत्रों ने जानकारी दी है कि अलग-अलग मामलों में रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध पंजाब पुलिस ने 2 जून को भेजा था। गोल्डी के खिलाफ पहला मामला 2021 की एफआईआर नंबर 409 था, जो फरीदकोट में कटारिया पेट्रोल पंप के पास फायरिंग से संबंधित है। आपको बता दें कि 22 नवंबर, 2020 को भी फायरिंग हुई थी, तब इस मामले में अक्टूबर 2021 में पंजाब की एक कोर्ट ने गोल्डी बरार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

Related Articles

Back to top button