देश

झारखंड में गैंगरेप के आरोपियों को भीड़ ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, फिर जिंदा जलाया

गुमला
 झारखंड (Jharkhand) के गुमला (Gumla) में भीड़ ने रेप के आरोपियों के साथ ऐसा इंसाफ किया कि देखने वालों की रुह कांप गई। मामला सदर थाना क्षेत्र के बसुआ पंचायत के एक गांव का है। बुधवार को भीड़ ने नाबालिग से गैंगरेप के दो आरोपियों को बाइक समेत जिंदा जला दिया। इसमें से एक की मौत हो गई है। जबकि दूसरा अस्पताल में जिंदगी-मौत के बीच जूझ रहा है। मृतक की पहचान सुनील उरांव के रुप में की गई है, जबकि दूसरे का नाम आशीष उरांव है। घटना के बाद से ही इलाके में तनाव है। पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। गुरुवार से ही गांव के कई लोगों से पूछताछ चल रही है।

लिफ्ट देकर गैंगरेप
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नाबालिग अपने माता-पिता के साथ लोहरदगा के भंडरा गई हुई थी। जब परिवार वापस लौट रहा था, तब बस स्टैंड के पास गांव का ही एक युवक अपने दोस्त के साथ वहां बाइक से आया। उसने परिवार से देर होने की बात कही। परिवार ने बताया कि बस का इंतजार कर रहे हैं, घर जल्दी पहुंचना है क्योंकि सारा सामान घर के बाहर ही पड़ा हुआ है। इसके बाद जल्दी पहुंचाने की बात कह युवक नाबालिग लड़की को बाइख से लेकर चले गए। शाम करीब सात बजे जब माता-पिता घर पहुंचे तो बेटी वहां नहीं मिली। काफी देर तक वह घर नहीं लौटी तो वे युवक के घर गए लेकिन वह भी नहीं मिला।

गंभीर हालत में मिली बेटी
बेटी के न पहुंचने से घबराए माता-पिता गांव के कुछ लोगों के साथ उसे ढूंढने निकले। जब वे पड़ोसी गांव में पहुंचे तो वहां उनकी बेटी गंभीर हालत में पड़ी मिली। इसके बाद बेटी मां-बाप को सामने देख रोने लगी। उसने बताया कि दोनों युवकों ने उसके साथ गैंगरेप किया है। बेटी की आपबीती सुन परिजन और लोग नाराज हो गए। उन्होंने दोनों युवकों की तलाश शुरू की। इशके बाद दोनों युवक आते दिखाई दिए तो पड़ोसी गांव में ही उन्होंने युवकों को घेर लिया। इसके बाद गांव की ढेर सारी महिलाएं और पुरुष दोनों युवकों को लेकर गांव पहुंचे। लड़की ने लड़कों के सामने पूरी आपबीती सुनाई।

दौड़ा-दौड़ाकर पीटा फिर जिंदा जलाया
लड़की की आपबीती सुनने के बाद गांव वालों ने लड़कों की जमकर पिटाई की। उन्होंने दौड़ा-दौड़ाकर दोनों युवक को इतना मारा कि वे चलने-फिरने की हालत में भी नहीं बचे। इसके बाद गांव वालों ने केरोसिन का तेल छिड़क बाइक समेत दोनों को आग लगा दी। आग की लपटों के बीच दोनों युवक चिल्लाने लगे। इस बीच पुलिस को इसकी सूचना मिल गई। पुलिस की टीम गांव पहुंची और किसी तरह दोनों युवकों लेकर अस्पताल पहुंची। बुरी तरह जलने के चलते एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रुप से घायल। उसका इलाज चल रहा है। आसपास के इलाकों में तनाव है। पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मामले की जांच चल रही है।

Related Articles

Back to top button