खेल

मिलर और रस्सी की जोड़ी से हारी टीम इंडिया

  नई दिल्ली

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को सात विकेट से हार झेलनी पड़ी. भारत ने मेहमान टीम को जीत के लिए 212 रनों का टारगेट दिया था, जिसे उन्होंने पांच गेंदें बाकी रहते हासिल कर लिया. दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मुकाबला 12 जून (रविवार) को कटक में खेला जाएगा.

पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीकी टीम की जीत के हीरो डेविड मिलर और रस्सी वेन डर डुसेन रहे. दोनों खिलाड़ियों ने भारतीय बॉलर्स की जमकर धुनाई करते हुए चौथे विकेट के लिए 64 गेंदों में नाबाद 131 रन जोड़ डाले. मिलर ने 31 गेंदों में 64 और डुसेन ने 46 गेंद में 75 रनों की शानदार पारी.

मिलर-डुसेन ने बनाया खास रिकॉर्ड

मिलर और डुसेन ने इस साझेदारी के दौरान एक खास रिकॉर्ड भी बनाया. फुल मेम्बर्स देशों के बीच टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में चौथे विकेट के लिए यह दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी रही. इस मामले में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल के नाम है. मैक्सवेल और वॉर्नर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2016 में 161 रनों की साझेदारी की थी.

दोनों खिलाड़ियों ने की थी धीमी शुरुआत

क्विंटन डिकॉक के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरने वाले डेविड मिलर ने शुरुआती 10 गेंदों में सिर्फ 9 रन बनाए थे. लेकिन उसके बाद उन्होंने आईपीएल वाला फॉर्म दिखाते हुए अगली 12 गेंदों में 41 रन जड़कर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. वहीं, रस्सी वेन डर डुसेन ने भी मिले दो जीवनदानों का भरपूर फायदा उठाया. डुसेन ने पहली 26 गेंदों पर 22 रन बनाए थे, लेकिन इसके बाद उनकी गाड़ी भी पटरी पर लौट आई. डेविड मिलर ने जहां अपनी पारी में सात चौके एवं पांच छक्के जड़े. जबकि डुसेन की पारी में पांच छक्के एवं चार चौके शामिल रहे.

Related Articles

Back to top button