मध्य प्रदेशराज्य

कांग्रेस मेयर प्रत्याशी करीबी को टिकट दिलाने के लिए हुए सक्रिय

भोपाल
प्रदेश के 16 नगर निगमों में कांग्रेस पार्षदों की उम्मीदवारी तय करने में संगठन और क्षेत्र के विधायकों के साथ ही अब महापौर प्रत्याशी की भी चलेगी। सभी महापौर प्रत्याशियों को संगठन ने अपनी और से भी कुछ दावेदारों के नाम देने का कहा है। इसके बाद अब महापौर उम्मीदवार के खास और करीबी लोगों को भी टिकट की आस जाग गई है।

प्रदेश कांग्रेस ने दो दिन पहले 15 नगर निगमों के महापौर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इसके बाद महापौर उम्मीदवारों ने अपनी पसंद के कुछ नेताओं को पार्षद का टिकट दिए जाने की मांग प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष से की। उनकी मांग को मान लिया गया है। सभी प्रत्याशियों से पार्षद के दावेदारों के नाम मांग गए हैं। भोपाल से महापौर की कांग्रेस उम्मीदवार विभा पटेल ने भी करीब दस दावेदारों के नाम संगठन को दिए हैं।  इंदौर में भी करीब डेढ़ दर्जन दावेदारों के नाम संगठन के पास महापौर उम्मीदवार संजय शुक्ला की तरफ से आए हैं। सागर, ग्वालियर, जबलपुर, सतना से भी कई दावेदारों के नाम महापौर प्रत्याशी ने दिए हैं। देवास सहित कुछ जगह से नाम आना हैं, संभावना है कि यहां से भी जल्द दावेदारों के नाम आ जाएंगे। इन नामों को जिले में बनाई गई समितियों के सामने रखा जाएगा और इस पर वहीं की बैठक में मुहर लगाने के प्रयास होंगे।

कमलनाथ जाएंगे इंदौर
इधर महापौर के उम्मीदवारों ने अपना प्रचार शुरू कर दिया है। इंदौर में आज संजय शुक्ला ने गणेश मंदिर पहुंच कर पूजा अर्चना की और वार्डो में प्रचार के लिए निकल गए। वे 15 जून को नामांकन भर सकते हैं। उनका नामांकन भरवाने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ इंदौर जा सकते हैं। यहां पर उनके रोड शो और कार्यकर्ता सम्मेलन भी करवाए जाने पर विचार चल रहा है।

Related Articles

Back to top button