राजनीती

कुलदीप बिश्नोई को पार्टी से बाहर निकाला

चंडीगढ़
 हरियाणा रा
ज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई इस समय चर्चा का विषय बने हुए हैं. माना जा रहा है कि उनके कारण ही कांग्रेस के अजय माकन की हार हुई है. अब कांग्रेस सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि कुलदीप बिश्नोई को कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की सदस्यता से हटा दिया . साथ ही उन्हें पार्टी से बर्खास्त कर दिया जाएगा. इसके साथ ही उनकी सदस्यता निरस्त करने के लिए स्पीकर को भी लैटर लिखा जाएगा.कुलदीप बिश्नोई को पार्टी से बाहर निकाला

दरअसल, हरियाणा के हिसार के आदमपुर से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन को वोट नहीं डाला. इस कारण एक बड़ा उलटफेर हुआ और माकन को हार का मुंह देखना पड़ा. हालांकि, कांग्रेस का एक वोट रद्द भी हुआ. हरियाणा के राज्यसभा चुनाव की दो सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार कृष्ण पंवार और भाजपा-जेजेपी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा को जीत मिली है.
विज्ञापन

माना जा रहा है कि जल्द ही कुलदीप बिश्नोई भाजपा के खेमे में शामिल हो सकते हैं. जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम खट्टर ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई ने बहुत खुला वोट दिया है, अपनी अंतर आत्मा की आवाज से दिया है, कोई छुपाकर नहीं दिया. मोदी जी की विचारधारा, उपलब्धियों और नीतियों से प्रभावित होकर उन्होंने ऐसा किया होगा. उन्होंने इस बात की भी चिंता नहीं की है कि कांग्रेस उनके साथ क्या करेगी. अब यदि वे पार्टी में आना चाहेंगे तो उनका स्वागत है.

Related Articles

Back to top button