राज्य

डेटिंग ऐप पर दोस्ती के बाद युवती को फाइव स्टार होटल में बुलाया, फिर नशीला कोल्ड ड्रिंक पिलाकर लूटी आबरू

नई दिल्ली |  
 

राजधानी दिल्ली के द्वारका के एक फाइव स्टार होटल में एक युवती से दुष्कर्म की वारदात सामने आई है। आरोपी ने टिंडर ऐप पर युवती से दोस्ती की और फिर होटल में मिलने के लिए बुलाया, जहां उसने वारदात को अंजाम दिया। पीड़िता ने तीन जून को पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि 28 वर्षीय पीड़िता पश्चिमी दिल्ली में रहती है और एक शोरूम में काम करती है। पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि उसका टिंडर ऐप पर अकाउंट है। गत दिनों हैदराबाद के बंजारा हिल्स में रहने वाले एक युवक से उसकी टिंडर ऐप पर दोस्ती हुई। दोनों एक-दूसरे से मोबाइल पर बात करने लगे।

कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिला दिया : पीड़िता के अनुसार, आरोपी ने उससे मिलने के लिए कहा और 30 मई को द्वारका स्थित एक फाइव स्टार होटल में बुलाया। युवती होटल पहुंची तो आरोपी उसे एक कमरे में लेकर गया। कमरे में आरोपी ने पीड़िता को कोल्ड ड्रिंक दी, जिसमें नशीला पदार्थ मिला हुआ था। उसे पीने के बाद पीड़िता बेसुध हो गई। आरोपी ने पीड़िता से दुष्कर्म किया और फरार हो गया।
 
डेटिंग ऐप के इस्तेमाल में ये बातें ध्यान रखें

● डेटिंग ऐप पर फेसबुक, इंस्टाग्राम से अलग तस्वीर का इस्तेमाल करें। सभी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर एक जैसी तस्वीर का इस्तेमाल करने से आपको ऑनलाइन खोजना आसान हो जाता है।

● संदिग्ध लोगों से दोस्ती करने से बचें। यदि कोई प्रोफाइल संदिग्ध लग रही है, तो उसे न तो फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजें और न ही स्वीकार करें। इसके लिए आपको दोस्ती से पहले प्रोफाइल की जांच करनी चाहिए।

● निजी जानकारी साझा न करें। ऑनलाइन डेटिंग ऐप या सोशल साइट पर चैट करते हुए अपनी हर जानकारी न बताएं। खासकर अपने बैंक डिटेल्स, घर या दफ्तर का पता साझा न करें।

● अगर कोई वित्तीय मदद की पहल करता है तो झांसे में आने से बचें। साथ ही कोई पैसे मांगता है तो भी देने से बचें।

● प्रताड़ना, धमकी आदि की स्थिति में बिना डरे पुलिस से संपर्क करें या साइबर अपराध शाखा में शिकायत करें।

 

Related Articles

Back to top button