देश

पश्चिम बंगाल को जलने से बचा लीजिए, भाजपा सांसद सौमित्र खान का अमित शाह को पत्र

कोलकाता
 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद और पार्टी के पश्चिम बंगाल उपाध्यक्ष सौमित्र खान ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा। खान ने शाह से राज्य में केंद्रीय बलों को तैनात करने की अपील की। उन्होंने अमित शाह से 'पश्चिम बंगाल को जलने से बचाने' की अपील की, यह कहते हुए कि बंगाल सुरक्षित नहीं है। उन्होंने लिखा, "बंगाल के लोगों को सुरक्षित रखने के लिए आपको (अमित शाह) जल्द से जल्द केंद्रीय बल नियुक्त करना चाहिए और पश्चिम बंगाल की सुरक्षा उन्हें सौंपनी चाहिए ताकि राज्य के लोगों को दमनकारी और अत्याचारी सरकार से आजादी मिल सके।"

पत्र में खान ने शाह को राज्य की स्थिति की जानकारी दी। उन्होंने कहा, "9 जून को हावड़ा में विरोध के नाम पर राष्ट्रीय राजमार्ग को छह घंटे के लिए अवरुद्ध कर दिया गया, जिससे बहुत सारे लोग प्रभावित हुए। इसी तरह 10 जून को पार्क सर्कस में भयानक स्थिति देखी गई, जबकि रोहिंग्या (मुस्लिम) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के गुंडों ने डोमजुर पुलिस स्टेशन में पुलिसकर्मियों की पिटाई की।"

'अपराध के मामले दिन पर दिन बढ़ रहे'
प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष ने अपने पत्र में कहा कि पश्चिम बंगाल में अपराध के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं। उन्होंने भवानीपुर के उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में हाल ही में एक जोड़े की हत्या का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, "यह वारदात मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के पास हुई, सीएम राज्य विधानसभा में यहां से निर्वाचन क्षेत्र का भी प्रतिनिधित्व करती हैं। राज्य सरकार ने इस मामले में कोई कदम नहीं उठाया।"
 
'लोग दुखी हैं और डरे हुए हैं'
राज्य में व्याप्त विकट स्थिति की ओर इशारा करते हुए खान ने कहा कि लोग दुखी हैं और डरे हुए हैं, क्योंकि वातावरण तनावपूर्ण है और राज्य में स्थिति बेकाबू है। उन्होंने दावा किया कि 'रोहिंग्या घुसपैठ' बढ़ने से राज्य में अपराध की घटनाओं में वृद्धि हुई है। भाजपा सांसद ने कहा कि राज्य सरकार रोहिंग्याओं को मोहरा बनाकर लोगों पर अत्याचार कर रही है।

 

Related Articles

Back to top button