मध्य प्रदेशराज्य

आफत की बारिश, मंडी में खुले में रखा हजारों क्विंटल गेहूं बारिश में भीगा

उज्जैन
उज्जैन में अनाज मंडी पर बारिश से भारी नुकसान हुआ है. बारिश के कारण मंडी में खुले में रखा हजारों क्विंटल अनाज गीला हो गया. कमर तोड़ मेहनत के बाद पैदा की फसल को बर्बाद होता देख किसान मायूस हैं.

धर्मनगरी उज्जैन में शनिवार को मौसम ने करवट ली. शाम से शुरू हुई बारिश देर रात तक होती रही. जिससे मौसम ठंडा हो गया. गर्मी से हालाकान हो चुके लोगों ने राहत की सांस ली. वहीं, दूसरी तरफ पहली ही बारिश नुकसान की वजह भी बन गई. उज्जैन की कृषि उपज मंडी में खुले में रखा हजारों क्विंटल गेहूं भीग गया.

उज्जैन की कृषि उपज मंडी में किसान अपनी उपज लेकर आते हैं, फिर व्यापारियों को माल बेचकर चले जाते हैं. लेकिन शनिवार को हुई बारिश में कृषि उपज मंडी में खुले में रखा अनाज पूरी तरह भीग कर बर्बाद हो गया. ​कितना क्विंटल अनाज भीगा है, अभी इसका अनुमान नहीं लगाया जा सका है. क्रय केंद्रों में गेहूं भीगने के साथ जिम्मेदारों की लापरवाही भी उजागर हुई है. कमर तोड़ मेहनत के बाद पैदा की फसल को बर्बाद होता देख किसान मायूस हैं.

तेज गर्मी से परेशान जनता पर इंद्र देवता मेहरबान हो गए. लंबे इंतजार के बाद उज्जैन में शनिवार शाम को तेज हवाओं के साथ शुरू हुई बारिश देर रात तक जारी रही. जिससे मौसम में ठंडक घुल गई और लोगों ने भी राहत की सांस ली. वहीं, बारिश होने के कारण शहर की बिजली भी गुल हो गई. किसानों ने अपनी फसल को बोनी करने के लिए खेतों में हल चला दिए हैं. बारिश से तापमान में भी गिरावट आ गई है.

Related Articles

Back to top button