मध्य प्रदेशराज्य

गुंडों से भिड़ने वाली सीमा को CM ने दिया एक लाख का इनाम, अफसरों की क्लास

भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की एक बार फिर संवेदनशीलता देखने को मिली। शनिवार को भोपाल के मालवीय नगर में जो महिला घायल हुई, उससे मिलने के लिए मुख्यमंत्री उसके निवास पर पहुंचे। गुंड़ों को थप्पड़ मारने पर मुख्यमंत्री ने सीमा सोलंकी के साहस को सलाम करते हुए उन्हें एक लाख रुपए का पुरस्कार देने का ऐलान किया है। इससे पहले उन्होंने अधिकारियों की बैठक बुलाई और कहा कि इस तरह के अपराध और अपराधी प्रदेश बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

 मुख्यमंत्री ने रविवार सुबह भोपाल पुलिस और प्रशासन के आला अफसरों को अपने बंगले पर तलब किया और अफसरों को निर्देश दिए कि ऐसे अपराध और अपराधी मध्य प्रदेश में बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। गौरतलब है कि शनिवार की शाम को सीमा सोलंकी पर मालवीय नगर में आॅटो चालक और उसके बदमाश साथियों ने छेड़छाड़ की और उन पर ब्लैड से हमला कर दिया। महिला को 108 टांके आए हैं। इससे पहले भी इन लोगों ने छेड़छाड़ की थी, तब सीमा ने साहस दिखाते हुए आॅटो चालक को चांटा मार दिया था।

मुख्यमंत्री के तलब करने पर पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर, संभागायुक्त गुलशन बामरा, अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर सचिन अतुलकर, कलेक्टर अविनाश लवानिया और जोन वन के डीसीपी एस साई थोटा सीएम हाउस पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने बैठक में सबसे पहले घटना का पूरा विवरण लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री के ओएसडी योगेश चौधरी भी मौजूद थे।

ऐसा सबक सिखाओ कि जीवन भर आटो न चला सकें
घटना की जानकारी लेने के बाद मुख्यमंत्री ने अफसरों के सामने नाराजगी जताते हुए कहा कि सरेआम ऐसी घटना करने की बदमाशों की हिम्मत कैसे हो गई। ऐसे अपराध और अपराधी बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। उनके आॅटो के लाइसेंस निरस्त करें। उनका पूरा रिकॉर्ड देखे, सभी के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए, ताकि वे भविष्य में ऐसी हरकत करने का सोच भी न सकें। सीएम को पुलिस अफसरों ने बताया कि एक बदमाश एक महीने पहले ही जेल से छूटकर बाहर आया है। सीएम ने निर्देश दिए कि इस तरह के गुंडे-बदमाशों की सतत निगरानी की जाए। इन अपराधियों को ऐसा सबक सीखाया जाए कि वे जीवन भर अब आॅटो न चला सकें।

सीमा की प्लास्टिक सर्जरी करवाई जाएगी
बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पीडिता सीमा सोलंकी से मुलाकात करने उनके शिवाजी नगर स्थित निवास पर पहुंचे। यहां उन्होंने पीडिता का हाल चाल जाने और इलाज की समूची व्यवस्था करने के निर्देश दिए। यह भी देख रहे है कि उनकी प्लास्टिक सर्जरी करवा दी जाए। सीएम ने कहा इस घटना से मेरा मन दुखी है। अपराधियों को छोडा नहीं जाएगा। उन्हें कठोर से कठोर दंड दिया जाएगा। उनका ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त किया जाएगा। अब वे जीवनभर आॅटो नहीं चला पाएंगे। समाज में ऐसी घटनाएं किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। गुड़ों ने जब उन्हें परेशान किया तो उन्होंने थप्पड़ लगा दिया, मैं सीमा के साहस को सलाम करता हूं।  उनकी बहादुरी पर शासन की ओर से एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। उनके बच्चे जो अभी दूर पढते हैं उनका एडमिशन भी पास में ही कहीं करवाया जाएगा। 

Related Articles

Back to top button