मध्य प्रदेशराज्य

ग्वालियर महापौर प्रत्याशी को लेकर सिंधिया और तोमर आमने-सामने, आज फिर बैठक

भोपाल
भाजपा में चार महानगरों भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर के लिए महापौर के प्रत्याशी को लेकर एक राय नहीं बन पाई है. विशेष रूप से ग्वालियर के महापौर प्रत्याशी को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरेंद्र सिंह तोमर के बीच वर्चस्व की लड़ाई देखी जा रही है. सिंधिया के आते ही तोमर बैठक छोड़कर चले गये.

बीजेपी मुख्यालय पर 5 घंटे चली चुनाव समिति और फिर कोर ग्रुप की बैठक में ग्वालियर के महापौर चेहरे को लेकर सिंधिया और तोमर के बीच सहमति नहीं बन पाई है. ग्वालियर में महापौर कौन होगा इसे लेकर लगातार चिंतन मंथन जारी रहा. वहीं, बाकी के तीन महानगरों इंदौर, भोपाल और जबलपुर के प्रत्याशी को लेकर भी पार्टी में आम सहमति नहीं बन पाई है. आज रविवार को एक बार फिर चार महानगरों के प्रत्याशियों के नामों को फाइनल करने के लिए बैठक हो रही है.

आज रात तक होगा 16 नगर निगम के प्रत्याशियों का ऐलान
बीजेपी कार्यसमिति की बैठक शनिवार को शाम 6:30 बजे से शुरू हुई, 5 घंटे चली बीजेपी की बैठक में पहले चुनाव समिति की बैठक में महापौर प्रत्याशी के नामों पर चर्चा हुई. 16 नगर निगम में प्रत्येक नगर निगम से 3-3 नामों का पैनल आया. बीजेपी की राज्यसभा सांसद प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार ने कहा की नगर निगमों के लिए घोषणा पत्र के प्रमुख बिंदुओं पर चर्चा हुई और महापौर के नामों को लेकर भी चिंतन-मंथन किया गया. रविवार रात तक बीजेपी 16 नगर निगम के प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर देगी.

राज्यसभा कैंडिडेट की तरह महापौर का नाम भी चौंकाने वाला होगा
पार्टी सूत्रों के मुताबिक भोपाल में महापौर प्रत्याशी का नाम चौंकाने वाला होगा, लेकिन यह नाम ऐसा होगा जोकि जमीन से जुड़ा हुआ कार्यकर्ता होगा. भोपाल सीट महिला ओबीसी है लिहाजा संगठन में काम करने वाली ओबीसी महिला की लॉटरी लगनी तय है. हालांकि, भोपाल के लिए भी तीन नामों का पैनल शामिल किया गया जिसे लेकर पार्टी के दिग्गजों ने चर्चा की.

सिंधिया और तोमर आमने-सामने
ग्वालियर के महापौर प्रत्याशी को लेकर सिंधिया और तोमर आमने-सामने आ गये हैं. चार महानगरों के महापौर प्रत्याशियों को लेकर भाजपा में एक राय नहीं बन पाई है. ग्वालियर चंबल में ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरेंद्र सिंह तोमर के वर्चस्व की लड़ाई महापौर प्रत्याशी को लेकर सामने आ रही है. ग्वालियर में फिलहाल कौन होगा महापौर इसे लेकर दिग्गज भी एक राय नहीं बना पाए. चार महानगर भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में फिलहाल प्रत्याशी को लेकर एक राय नहीं बन पाई है. एक तरफ सिंधिया अपनी साख बनाने के लिए उनके ही कैंडिडेट को महापौर प्रत्याशी खड़ा करना चाहते हैं तो, वहीं बीजेपी का पुराना चेहरा और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर अपने करीबी को महापौर प्रत्याशी देखना चाहते हैं.

सिंधिया के आते ही नरेंद्र सिंह तोमर बैठक से निकल गए
कोर ग्रुप की बैठक में जैसे ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे नरेंद्र सिंह तोमर बैठक से बाहर निकल गए. बता दें कि शनिवार को 5 घंटे चली बैठक में भाग लेने के लिए सिंधिया रात को सीधे मुंबई से भोपाल पहुंचे थे.

चुनाव समिति की बैठक के बाद कोर ग्रुप की हुई बैठक
बैठक में सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, मुरलीधर राव वीडी शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, वीरेंद्र खटीक, फग्गन सिंह कुलस्ते, हितानंद, ओम प्रकाश धुर्वे, राकेश सिंह, नरोत्तम मिश्रा, भूपेंद्र सिंह, कविता पाटीदार, लाल सिंह आर्य सहित अन्य पदाधिकारी शामिल हुए.

Related Articles

Back to top button