दुनिया

चीन में ‘विस्फोटक’ हुआ कोरोना, शंघाई और बीजिंग में बड़े पैमाने पर शुरू की गई टेस्टिंग

शंघाई
चीन के बीजिंग में एक बार फिर कोरोना "विस्फोटक" हुआ है। सरकारी प्रवक्ता ने शनिवार को चेतावनी दी, क्योंकि शंघाई के आर्थिक राजधानी ने एक लोकप्रिय ब्यूटी सैलून से जुड़े मामलों को रोकने के लिए बड़े पैमाने पर कोविड शुरू करवा दिया है। गुरुवार से बीजिंग में COVID प्रतिबंधों को नए सिरे से लागू किया। चीन के सबसे अधिक आबादी वाले, चाओयांग में नाइटलाइफ़, खरीदारी और कुछ मनोरंज संबंधी जगहों को बंद कर दिया।

 अधिकारियों का कहना है कि बुजुर्गों की इस समय अधिक मेडिकल सुविधाओं की आवश्‍यकता है। अब तक 1.4 बिलियन वाले में कुल 5,226 मौतें हुई हैं। बीजिंग में ताजा मामले हेवन सुपरमार्केट बार से जुड़े हैं। तब से कोरोना केस अचानक बढ़े। बीजिंग ने शनिवार को कहा कि शुक्रवार को शहर में सामने आए 61 नए मामलों में से सभी या तो बार गए थे या वहां जाने वालों से संबंधित थे। बीजिंग नगरपालिका सरकार के प्रवक्ता जू हेजियन ने ब्रीफिंग में कहा, "हेवन सुपरमार्केट बार से संबंधित मामलों का हालिया प्रकोप विस्फोटक है।

राजधानी ने शनिवार को दोपहर 3 बजे तक 46 नए कोरोना​​​​मामले दर्ज किए। स्वास्थ्य अधिकारी लियू शियाओफेंग ने उसी ब्रीफिंग में बताया। अब तक कुल 115 मामले और बार से जुड़े 6,158 करीबी संपर्क बताए गए हैं, जिससे 22 मिलियन का शहर वापस चिंता की स्थिति में आ गया है।दो हफ्ते से भी कम समय पहले, बीजिंग ने अप्रैल में COVID प्रतिबंधों में ढील दी थी।

Related Articles

Back to top button