उत्तर प्रदेशराज्य

थाने के भीतर लोगों की पिटाई का अखिलेश यादव ने शेयर किया वीडियो, बोले- उठने चाहिए ऐसे हवालात पर सवाल

लखनऊ
जिस तरह से पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा ने बयान दिया था उसके बाद देशभर में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों में तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं भी सामने आई हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश की सरकार इन प्रदर्शनकारियों पर अब सख्त कार्रवाई कर रही है। पुलिस की कार्रवाई पर विपक्ष के नेता अब सवाल खड़े कर रहे हैं। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने पुलिस का कार्रवाई का एक वीडियो शेयर करते हुए प्रदेश सरकार और पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़ा किया है। अखिलेश यादव ने जो वीडियो शेयर किया है उसमे देखा जा सकता है कि पुलिसकर्मी थाने के भीतर लोगों को लाठी से पिटाई कर रहा है। वीडियो को शेयर करते हुए अखिलेश यादव ने लिखाउठने चाहिए ऐसी हवालात पर सवालात, नहीं तो इंसाफ खो देगा अपना इकबाल. उन्होंने आगे कहा- यूपी हिरासत में मौतों के मामले में नंबर- 1.यूपी मानवाधिकार हनन में अव्वल, यूपी दलित उत्पीड़न में सबसे आगे। इससे पहले एक ट्वीट में अखिलेश यादव ने लिखा था, वक्त रहते हुए ही उठाए कदम, भर देते हैं गहरे से गहरे जख्म।
 
यूपी में प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई पर भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर ने ट्वीट करके लिखा था, भाजपा सरकार लोगों के घर को बुल्डोजर से ध्वस्त नहीं कर रही है बल्कि संविधान को तार-तार कर रही है। जिनके मकान ध्वस्त कर दिए गए हैं, अगर वह कल को अदालत से बरी हो जाते हैं तो क्या इन मकान को जिन लोगों ने तोड़ा है उनके नुकसान की भरफाई उन अधिकारियों के घर तोड़कर की जाएगी।

वहीं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को अगर पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया होता तो यूपी में हिंसा को रोका जा सकता था। जिन लोगों ने विवादास्पद टिप्पणी की है उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए, निर्दोष लोगों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए। एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने ककहा कि नूपुर शर्मा को इस मामले में गिरफ्तार किया जाना चाहिए। लोगों को हिंसा नहीं करनी चाहिए और कानून को अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए।

 

Related Articles

Back to top button