मध्य प्रदेशराज्य

दो दिन में भाजपा पार्षद प्रत्याशियों के नाम तय करेगी जिलों की कोर कमेटी

भोपाल
भाजपा द्वारा जिला स्तर पर बनाई गई कोर कमेटी को प्रत्याशी चयन का अधिकार दिए जाने के बाद आज प्रदेश भर में कोर कमेटियों की बैठक हो रही है। संगठन ने निर्देश दिए हैं कि दो दिन में वार्डवार और आरक्षण के आधार पर पार्षदोंं के नाम तय कर संभागीय समितियों को भेजें। इसके बाद वहां से आने वाले पैनल को प्रदेश संगठन अपनी मंजूरी देगा। इसके बाद रविवार को जिलों में बैठकें हो रही हैं जिसमें नगर निगम, नगरपालिका और नगर परिषद के पार्षद प्रत्याशियों के नामों पर विचार किया जा रहा है।

भाजपा में पार्षद पद के प्रत्याशियों को लेकर दावेदारों की लंबी लाइन जिलों में संगठन पर भारी भी पड़ रही है। पिछले एक सप्ताह से जिलों में दावेदारों के नाम नगर निकाय के आधार पर जिला अध्यक्षों, जिला प्रभारियों और कोर कमेटी सदस्यों के पास पहुंचे हैं। इन नामों पर रविवार को चर्चा के बाद कोर कमेटी उसकी स्क्रूटनी करेगी और सोमवार शाम तक इनमें से सिंगल या अधिकतम तीन नामों का पैनल बनाकर संभागीय समिति को भेजेगी। संभागीय प्रभारी और जिला प्रभारी इसके उपरांत फिर बैठक कर इसे प्रदेश संगठन को अनुमोदन के लिए भेजेंगे। भाजपा का मुख्य फोकस नगर निगमों और बड़ी नगरपालिकाओं पर है ताकि महापौर के पद के साथ अधिकतम पार्षद पार्टी के ही जीतें ताकि आने वाले पांच सालों में विकास की राह में किसी तरह की अड़चन की स्थिति न बने। बड़ी नगरपालिकाओं और नगर परिषदों में भाजपा पार्षदों की जीत नगर पालिका अध्यक्ष और नगर परिषद अध्यक्ष के निर्वाचन में सहायक बनेगी। इसीलिए पार्टी नगरीय निकाय चुनाव में किसी तरह की कमी नहीं रहने देना चाहती है और पार्षदों तक की सूची का अनुमोदन संगठन के स्तर पर कराने का काम किया जा रहा है।

विधायक, सांसद रहे बैठकों में
रविवार को प्रदेश कार्यालय में महापौर पद के प्रत्याशियों को लेकर सांसदों और विधायकों व जिला प्रभारियों की भी बैठक होना थी लेकिन देर रात इस बैठक को निरस्त कर दिया गया। विधायकों व सांसदों को रविवार को स्थानीय स्तर जिला कोर कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए कहा गया है। इसमें मंडल अध्यक्षों की भी राय ली गई है।

Related Articles

Back to top button