देश

पुलवामा एनकाउंटर में ढेर हुए लश्कर के तीन आतंकी, तीनों की हुई पहचान

पुलवामा
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में चल रहे एनकाउंटर में अभी तक तीन आतंकियों को सुरक्षाकर्मियों ने ढेर कर दिया है। आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए तीनों ही आतंकी स्थानीय हैं,इनका संबंध आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से है। इसमे से ए आतंकी की पहचान जुनैत शीरगोर्जी के रूप में हुई है जोकि हमारे एक साथी रियाज अहमद की हत्या में शामिल है। रियाज 13 मई को शहीद हो गए थे। जबकि दो अन्य आतंकियों की पहचान फाजि नजीर भट और इरफान अह मलिक के रूप में हुई है, ये पुलवामा जिले के ही रहने वाले हैं। इनके पास से आपत्तिजनक सामान, हथियार, दो एके 47 राइफल, एक पिस्टल बरामद की गई है।

 बता दें कि 27 मई को भी जम्मू कश्मीर के पुलवामा मुठभेड़ हुई थी, जिसमे लश्कर के डिप्टी कमांडर के 3 आतंकियों को मार गिराया था। इस एनकाउंटर के पहले एक वीडियो सामने आया था। ड्रोन कैमरे के जरिए जवानों को आतंकियों की पोजीशन का सेना को पता लग गया था, जिसमे साफ नजर आ रहा है कि आतंकियों के पास कितने हथियार हैं, उनकी पोजीशन क्या है। इस फुटेज की मदद से सेना ने आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी।

वीडियो में में लश्कर के तीनों की आतंकियों की पोजीशन सामने आई थी, आतंकियों ने एक मकान के पीछे झाड़ियों मे पोजीशन ले रखी थी और ये अंधेरा होने का इंतजार कर रहे थे। आतंकी इस फिराक में थे कि वह यहां से भाग सके,लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने इन्हें चारो ओर से घेर रखा था और इनके सभी रास्तों को बंद कर दिया था। सेना की सभी यूनिट्स चारो ओर तैनात थीं और एनकाउंटर में इन तीनों हो आतंकियों को ढेर करने में सफलता हासिल की।
 

Related Articles

Back to top button