मध्य प्रदेशराज्य

मनासा पुलिस ने 11000 लीटर लहान कराया नष्ट

नीमच
 त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव एवं नगरी निकाय चुनाव के मद्देनजर मनासा पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। मनासा पुलिस ने 11000 लीटर लहान व शराब बनाने के उपकरण को जब्त कर उसे नष्ट कर दिया। साथ ही पुलिस ने वहां से 6 लीटर कच्ची शराब भी जब्त की है। इस पूरे प्रकरण में दो महिलाओं के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

नीमच जिले की मनासा पुलिस ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव व नगरी निकाय चुनाव से पहले एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। मनासा पुलिस थाणे के टीआई के एल दांगी ने पूरी कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि मनासा क्षेत्र के हाड़ी पिपलिया में बांछड़ा समुदाय के डेरो पर पुलिस ने दबिश दी। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस को नदी किनारे से 15 लीटर की केन और ड्रम बहुत बड़ी संख्या में दिखाई दिए। उनकी जांच करने पर उनके अंदर 11 हजार लीटर लहान मिला, जिसे पुलिस ने जब्त कर उसे नष्ट कर दिया। इस कार्रवाई में मनासा पुलिस ने 2 महिलाओं के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

गौरतलब है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव व नगरी निकाय चुनाव आने वाले हैं, ऐसे में यह कार्रवाई मायने रखती हैं। चूँकि चुनावों के दौरान वोटरों को लुभाने के लिए उन्हें बड़ी मात्रा में मुफ्त में शराब बांटी जाती है। इसी के मद्देनज़र पुलिस ने चुनाव के पूर्व यह कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस ने लहान के साथ ही 6 लीटर कच्ची शराब भी जब्त की है। इसके अलावा शराब बनाने के उपकरण भी जब्त कर नष्ट कर दिए गए।

Related Articles

Back to top button