खेल

रेसिंग ट्रैक पर दुर्घटना पिता और पुत्र दोनों की मौत

लंदन
 रेसिंग स्पोर्ट्स में आए दिन कोई न कोई दुर्घटना होती रहती है। फॉर्मूला-1 से लेकर मोटो जीपी में कई राइडर्स दुर्घटना की वजह से अपनी जान भी गंवा चुके हैं। लेकिन अब ऐसी दुर्घटना हुई है, जिसमें पिता और पुत्र दोनों की मौत हो गई। आइल ऑफ मैन टीटी (Isle of Man TT) रेस के दौरान हुआ एक पिता और उसके 21 साल बेटा के बेटे का साइडकार रेस (Sidecar Race) के दौरान दुर्घटना में मौत हो गई।

56 साल के रोजर स्टॉकटन (Roger Stockton) और उनके बेटे ब्रैडली की शुक्रवार की रेस के दूसरे लैप के दौरान मौत हुई। 37.73 मील की रेस कोर्स पर इस साल यह पहली मौत नहीं है। स्टॉकटन और ब्रैडली से पहले तीन और रेसर अपनी जान गंवा चुके हैं। पिछले शनिवार को साइडकार ड्राइवर सीजर चैनल की मौत उसी स्थान पर हुई थी, जहां ब्रैडली और उसके पिता की हुई है। इनके अलावा मार्क पर्सलो और डेवी मॉर्गन नामक ड्राइवर की भी मौत हो चुकी है।

साइडकार रेसिंग 3 पहियों वाली मोटरसाइकिल का उपयोग करने वाला एक खेल है, जिसकी स्पीड 260 किमी प्रति घंटे तक को हिट कर सकती है। यह मोटरस्पोर्ट का एकमात्र रूप है, जहां यात्री और चालक दोनों ड्राइव करते हैं।

टीटी प्रमुखों ने बयान जारी कर बताया, 'दुख की गहरी भावना के साथ, आइल ऑफ मैन टीटी रेस पुष्टि कर करता है कि 56 वर्षीय रोजर स्टॉकटन 21 वर्षीय ब्रैडली स्टॉकटन एक्सिडेंट के दौरान मौत हो गई। रोजर और ब्रैडली पिता और पुत्र थे। रोजर एक अनुभवी टीटी प्रतियोगी थे, आज की रेस उनकी 20वीं रेस थी। उन्होंने 2000 से 2008 तक नियमित रूप से टीटी में भाग लिया। फिर 2010, 2017 के बाद इस साल इवेंट में हिस्सा लिया।'

इस प्रतियोगिता का आयोजन आइललैंड की सार्वजनिक सड़क पर होता है। रोजर स्टॉकटन और ब्रैडली स्टॉकटन इंग्लैंड के क्रेवे के रहने वाले थे। इस रेस के दौरान रोजर ड्राइवर और ब्रैडली पैसेंजर थे। ब्रैडली पहली बार ही इस इवेंट में हिस्सा ले रहे थे।

Related Articles

Back to top button