छत्तीसगढ़रायपुर

सड़क सुरक्षा के संबंध में प्रसारित दिशा निदेर्शों के अनुपालन की स्थिति का किया जाएगा अंकेक्षण

रायपुर। सुप्रीम कोर्ट कमेटि आन रोड सेफ्टी द्वारा सड़क सुरक्षा के संबंध में प्रसारित दिशा निदेर्शों के अनुपालन की स्थिति के अंकेक्षण के लिए निर्धारित एजेंसी 15 जून से 21 जून तक छत्तीसगढ़ प्रवास पर रहेंगे। निर्धारित एजेंसी द्वारा सड़क सुरक्षा से संबंधित विभिन्न विभागों द्वारा किए गए कार्यों के आडिट सहित विभिन्न मार्गों एन. एच. ,एस. एच., एवं एम.डी.आर. का निरीक्षण एवं भ्रमण कार्यक्रम प्रस्तावित है।

कलेक्टर श्री सौरभ कुमार की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट परिसर स्थित कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में उक्त निरीक्षण, भ्रमण कार्यक्रम के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली गई। विभिन्न विभागों द्वारा किए गए कार्यों के आडिट के संबंध में समन्वय बनाकर आवश्यक तैयारी करने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल ने अधिकारियों से सड़क दुर्घटनाओं के आंकड़ों का विश्लेषण, ब्लैक स्पॉट का चिन्हांकन एवं सुधारात्मक कार्य, रोड सेफ्टी के जागरूकता के लिए किए गए प्रयास, सड़क सुरक्षा कमेटी की बैठक, ओव्हरलोडिग सहित अन्य प्रकरणों में की गई कार्रवाई, आकस्मिकता की स्थिति के लिए एंबुलेंस की पर्याप्तता, स्वास्थ्य विभाग, हाईवे एवं अन्य विभागों में समन्वय, रोड सेफ्टी आडिट आदि के संबंध में विस्तार से चर्चा कर अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस अवसर पर अतिरिक्त कलेक्टर श्री एन.आर साहू सहित जिला पंचायत रायपुर, नगर निगम ,राष्ट्रीय राजमार्ग, परिवहन विभाग, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग तथा लोक निर्माण विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button