बिज़नेस

7 रुपये से कम के इस शेयर से निवेशक हुए मालामाल, 1 लाख का हुआ 33.50 लाख रुपये

नई दिल्ली
जब बड़ी संख्या में लोग इस बात की चर्चा कर रहे हैं कि आने वाले सप्ताह में बाजार का रूख क्या होगा। तब रिटेल निवेशक ऐसे पोर्टफोलियो की तलाश कर रहे हैं जिससे शानदार रिटर्न मिल सके। Nitin Spinners उनके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। साल 2022 भले ही इस स्टाॅक के लिए बहुत अच्छा ना रहा हो। लेकिन इस शेयर ने अपने निवेशकों को खूब मालामाल किया है। साल 2021 में इस स्टाॅक के जरिए निवेशकों ने खूब पैसा बनाया था।

क्या है Nitin Spinners के शेयर का इतिहास!

पिछले 6 महीने के दौरान इस स्टाॅक पर भरोसा जताने वाले निवेशकों ने अच्छा और बुरा दिन दोनों देखा। कंपनी का स्टाॅक NSE में फरवरी 2022 को अपने 52 सप्ताह के आल-टाइम हाई पर पहुंच गया था। लेकिन उसके बाद इसमें गिरावट देखने को मिली। अपने आल टाइम हाई से यह स्टाॅक 38% नीचे आकर ट्रेड कर रहा है। बीते एक साल में यह स्टाॅक 124 रुपये से बढ़कर 215.50 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। बीते दो साल के प्रदर्शन पर अगर नजर दौड़ाएं तो कंपनी का यह शेयर 35.85 रुपये के लेवल पर बढ़कर 215.50 रुपये प्रति शेयर के लेवल तक पहुंच गया। यानी इस दौरान 500% की उछाल देखने को मिली थी। अगर हम 10 साल पहले जाएं तो इस कंपनी के शेयर की कीमत महज 6.40 रुपये थी। यानी तब से अबतक इस कंपनी के शेयर की कीमतों में 3250% की उछाल देखने को मिली है।
 
एक लाख रुपये के निवेश का कितना हुआ?
जिस किसी निवेशक ने दो साल पहले इस स्टाॅक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा वह आज बढ़कर 6 लाख रुपये हो गया होगा। वहीं, दस साल पहले किया गया एक लाख रुपये का निवेश 33.50 लाख रुपये हो गया होगा। बता दें, वित्त वर्ष 2022 की चौथी तिमाही के शेयर होल्डिंग पैटर्न के अनुसार डाॅली खन्ना के पास कंपनी का 1.77% हिस्सेदारी है।

 

Related Articles

Back to top button