राजनीती

CM शिवराज के साथ वीडी, शिवप्रकाश और मुरलीधर की फाइनल चर्चा

भोपाल
नगरीय निकाय चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू होने के बाद टिकट के दावेदारों की चिंता बढ़ गई है क्योंकि पार्टी ने अब तक न तो महापौर औैर न ही पार्षद पद के दावेदारों के नाम का ऐलान किया है। ऐसे में टिकट की चाह रखने वाले दावेदार राजधानी में वरिष्ठ नेताओं के घरों और बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में डेरा जमाए हैं और बायोडाटा सौंप कर टिकट पाने के लिए जोर लगा रहे हैं।

शनिवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल पहुंचे तो उनके निवास पर टिकट के दावेदारों की भीड़ जुटी रही। इसमें महापौर के कैंडिडेट्स के साथ पार्षद पद के भी दावेदार थे। इसके अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा के निवास और प्रदेश मुख्यालय में पिछले एक हफ्ते से टिकट की चाह रखने वालों के पहुंचने और मुलाकात करने का क्रम जारी है। भाजपा की प्रदेश कोर कमेटी, प्रदेश चुनाव समिति के साथ चुनाव संचालन और प्रबंधन समिति से जुड़े नेताओं के पास भी टिकट के दावेदार अपना बायोडाटा जमा कराकर प्रदेश संगठन से मंजूरी दिलाने के लिए अनुरोध कर रहे हैं। रविवार को भी प्रदेश कार्यालय और नेताओं के निवास पर टिकट दावेदारों का जमावड़ा रहा।

एक-एक सीट पर कई नाम
पार्टी सूत्रों के अनुसार ग्वालियर से माया सिंह को टिकट मिलना लगभग तय है क्योंकि उनके नाम पर ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर समर्थकों का विरोध भी कम रहेगा। हालांकि दौड़ में शामिल नामों में सुमन शर्मा, समीक्षा गुप्ता, खुशबू गुप्ता के भी नाम हैं। सागर से ब्राह्मण कैंडिडेट उतारने पर सहमति के चलते प्रतिभा तिवारी और प्रतिभा चौबे में से किसी एक पर अंतिम निर्णय हो सकता है। हालांकि यहां से रितु तिवारी, संगीता तिवारी की भी दावेदारी है। मुरैना से  गुड्डी खटीक का नाम सबसे आगे है। इसके साथ ही आरती जाटव, अनिता जाटव के नाम भी चर्चा में हैं। जबलपुर से कमलेश अग्रवाल, आशीष दुबे, श्रीराम शुक्ला, जितेंद्र जामदार, अभिलाष पांडेय भी दौड़ में हैं। रीवा से व्यंकटेश पांडे, प्रमोद व्यास, प्रज्ञा त्रिपाठी, संजय द्विवेदी, कटनी से शिल्पी टंडन, शिल्पी सोनी, प्रीति सूरी, अलका जैन, सिंगरौली से शिवेंद्र बहादुर सिंह, गिरीश द्विवेदी, अंगद वर्मा, खंडवा से अमृता यादवा, ममता बोरसे, सीमा राठौर, डॉ. प्रीति गुर्जर, देवास से पूजा जैन, रीता शर्मा, गीता अग्रवाल, पूर्णिमा खंडेलवाल को प्रमुख दावेदार माना जा रहा है।

भोपाल, इंदौर में दावेदारों की भीड़ ने बढ़ाई टेंशन
विधायकों को टिकट दिए जाने के मामले में भोपाल से कृष्णा गौर और इंदौर से रमेश मेंदोला का नाम सबसे आगे हैं। अगर विधायकों को टिकट नहीं दिया गया तो भोपाल से भारती कुम्हारे, मालती राय, उपमा राय, राजो मालवीय, इंदौर से गौरव रणदिवे, जीतू जिराती, गोपीकृष्ण नेमा, डॉ. निशांत खरे, उमेश शर्मा, पुष्यमित्र भार्गव में से किसी एक का नाम फाइनल हो सकता है।

Related Articles

Back to top button