खेल

आशीष नेहरा रिषभ पंत पर भड़क गए, कहा- इस खिलाड़ी का इस्तेमाल दूसरे टी20 मैच में क्यों नहीं किया

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भी हार मिली। पहले मैच में भारतीय टीम 211 रन को डिफेंड नहीं कर पाई तो वहीं दूसरे मैच में महज 148 रन बनाए और चार विकेट से इस टीम को हार मिली। दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने 46 गेंदों पर 81 रन की पारी खेलते हुए भारतीय टीम का रास्ता रोक दिया। क्लासेन की बल्लेबाजी के सामने टीम इंडिया की रणनीति धरी की धरी रह गई। यही नहीं अक्षर पटेल को एक ओवर के बाद गेंदबाजी नहीं दिया जाना भी कईयों को हजम नहीं हो रहा है।

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने रिषभ पंत की आलोचना कि आखिर उन्होंने अक्षर पटेल का इस्तेमाल क्यों नहीं किया जबकि वो गहरी छाप छोड़ सकते थे। दूसरे मैच में एक वक्त पर प्रोटियाज 5.3 ओवर में 29 रन बनाते हुए संघर्ष कर रही थी। पांचवें नंबर पर क्लासेन बल्लेबाजी करने के लिए आए थे और आशीष नेहरा को लगता है कि जब मध्य में दो दाएं हाथ के बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहे थे तब अक्षर पटेल को अटैक पर लाना चाहिए था।

आशीष नेहरा ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि विजाग में प्लेइंग इलेवन में बदलाव वहीं की कंडीशन पर निर्भर करता है। रिषभ पंत को भी देखने की जरूरत है क्योंकि उन्होंने अक्षर पटेल को लंबे समय तक रोके रखा। उस वक्त क्रीज पर दो दाएं हाथ के बल्लेबाज थे और मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि आखिर अक्षर पटेल को गेंदबाजी क्यों नहीं दी गई। वहीं पार्थिव पटेल ने भी कहा कि गेम को इस कंडीशन में पढ़ना बहुत जरूरी होता है।

पार्थिव पटेल ने कहा कि दूसरे मैच में जिस तरह की परिस्थिति बनी हुई थी ऐसे में खेल को पढ़ना काफी अहम  होता है खासकर टी20 प्रारूप में। क्लासेन शुरू में संघर्ष कर रहे थे और बाद में उन्होंने गेयर बदला। हालांकि दूसरे मैच में उन्होंने स्पिनर का काफी अच्छे तरीके से खेला, लेकिन उनके खिलाफ अक्षर पटेल को अटैक पर लाने का शानदार मौका था। आपको बता दें कि अक्षर पटेल ने दूसरे मैच में एक ओवर गेंदबाजी की थी और 19 रन दिए थे।

 

Related Articles

Back to top button