मध्य प्रदेशराज्य

कोरोना का 12 दिन में ढाई गुना बढ़ा खतरा, हर तीन घंटे में नया मरीज

जबलपुर
कोरोना संक्रमण के खतरे को नजर अंदाज किया जा रहा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 12 दिनों में कोरोना संक्रमण का खतरा ढाई गुना से ज्यादा बढ़ गया है। 31 मई को सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या आठ थी, जो 12 जून को बढ़कर 22 हो गई। जिला प्रशासन की ओर से रविवार रात जारी 218 सैंपल की रिपोर्ट में कोरोना के आठ मरीज मिले। इस हिसाब से हर तीसरे घंटे में एक नया कोरोना मरीज मिल रहा है। 31 मई को कोरोना का एक नया मरीज मिला और सक्रिय मरीजों की संख्या घ

सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश
देश के कई शहरों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। उन शहरों में लोगों की आवाजाही रहती है। जिससे जिले में संक्रमण के तेजी से फैलने की आशंका है। इसे देखते हुए अधिकतम सैंपलिंग के निर्देश दिए गए हैं। ज्ञात हो कि कोरोना की तीसरी लहर थमने के बाद काफी देर तक रोजाना 4-5 हजार लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए लिए जा रहे थे। कई दिनों तक मरीजों की संख्या जीरो रही, फिर भी सैंपलिंग का काम जारी रहा।

फीवर क्लीनिक में स्टाफ नहीं
कोरोना की पहली, दूसरी और तीसरी लहर में स्वास्थ्य विभाग में दंत चिकित्सक व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती की गयी। तीसरी लहर कमजोर होने के बाद उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया था। फीवर क्लीनिक में सेवाएं देकर दंत चिकित्सक सैंपलिंग का काम करते थे। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सैंपलिंग में नर्सिंग स्टाफ व लैब टेक्नीशियन की ड्यूटी लगाई थी। लेकिन मूल कार्य के दौरान उन्होंने सैंपलिंग करना छोड़ दिया था।

फैक्ट फाइल-
कुल सैंपल जांचे गए-218
संक्रमित मरीज मिले -8
स्वस्थ हुए-1
कुल सक्रिय मरीज-22

Related Articles

Back to top button